• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Bloody struggle over sand in employees - two injured in the incident: RKTC of Dhanalakshmi and Hoshangabad

दैनिक भास्कर हिंदी: कर्मचारियों में रेत को लेकर खूनी संघर्ष - वारदात में दो घायल : दूधी नदी पर नरसिंहपुर की धनलक्ष्मी व होशंगाबाद की आरकेटीसी आमने-सामने

May 29th, 2021

डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर/सालीचौका । जिला सीमा पर सालीचौका के पास बहने वाली दूधी नदी की रेत खदान में गुरुवार-शुक्रवार दरमियानी रात नरसिंहपुर व होशंगाबाद की रेत ठेका कंपनियों के कर्मचारियों में हुए खूनी संघर्ष में दो लोग घायल हो गए। घटना के दौरान फायरिंग तथा दो लोगों के अपहरण के आरोप भी लगाए गए हैं। सालीचौका थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  पुलिस के अनुसार नरसिंहपुर की रेत खदानों के समूह का ठेका लेने वाली धनलक्ष्मी कंपनी के कर्मचारी सीहोर निवासी ललित मेहरा ने शिकायत दर्ज कराई है कि गुरुवार रात्रि 8 बजे ग्राम  केकरा में नरसिंहपुर जिले की सीमा पर बहने वाली दूधी नदी में कुछ लोग अवैध रूप से ट्रैक्टर ट्रॉली में रेत भर रहे थे। उन्हें रोकने वे अपने साथी हरजिंदर सिंह, सुजीत सिंह, जसकरण सिंह एवं सतवीर लाठी को साथ लेकर पहुंचे। वहां पहुंचते ही ट्रैक्टर पुलिस चौकी ले जाने कहा गया। 
इसी बीच होशंगाबाद की रेत खदानों के समूह का ठेका लेने वाली आरकेटीसी के कर्मचारी हथियारों से लैस हो कर वहां पहुंच गए और फायिरंग शुरू कर दी। लाठी व डंडे भी चले और दो साथियों जसकरण सिंह एवं सतवीर को बंदूक की नोक पर साथ ले गए। 
दो लोगों पर मामला दर्ज 
ललित मेहरा की शिकायत पर सालीचौका पुलिस ने होशंगाबाद की रेत ठेका कंपनी आरकेटीसी के जे.पी. सिंह एवं शैलेंद्र सिकरवार पर मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इन पर 294, 323, 324, 336, 342, 506, 34-3(1) (5) 3(2) एससी एसटी एक्ट की धाराएं लगाई हैं। सालीचौका के उप थाना प्रभारी पीयूष साहू के अनुसार घटना की वास्तविकता जांच उपरांत ही सामने आएगी। फिलहाल आरकेटीसी कंपनी के दो लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। दूसरे पक्ष की ओर से अभी कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।
साफ नहीं हुई स्थिति 
24 घंटे से अधिक का समय बीत चुका है लेकिन सालीचौका पुलिस के जांच की दिशा में कदम आगे बढ़ते नहीं दिखते। वह अभी उन्हीं कथनों को दोहरा रही है जो कि धनलक्ष्मी कंपनी के कर्मचारियों की ओर से कहे गए। दैनिक भास्कर ने होशंगाबाद की रेत ठेका कंपनी आरकेटीसी के प्रबंधक रिंकू वोहरा से पक्ष जानने दो बार प्रयास किए। उन्हें तद्संदर्भ में मैसेज भी किया, लेकिन कोई प्रति उत्तर प्राप्त नहीं हुआ।