दैनिक भास्कर हिंदी: बाइक से आए प्रेमी-प्रेमिका ने पहले खाया जहर फिर तिलवारा के पुराने पुल से नर्मदा में लगा दी छलाँग

June 17th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । घर वालों ने शादी करने की इजाजत नहीं दी तो गोटेगाँव के एक युवक अनिल कुशवाहा एवं उसकी प्रेमिका गीता जबलपुर आये और फिर उन्होंने तिलवारा पुल से छलाँग लगा दी। उन्हें डूबने से बचाकर बाहर निकाला गया और फिर उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया है। युवक एवं युवती ने पुल से छलाँग लगाने से पहले जहर खाने की बात स्वीकार की है। युवती की हालत तो ठीक है, लेकिन अनिल की हालत गंभीर बताई जा रही है। 
इस मामले में जब पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि गोटेगाँव के महगवाँ ग्राम के निवासी  अनिल एवं गीता के बीच प्रेम सम्बंध थे। उनके परिजन उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे। इसके कारण वे परेशान थे। अनिल जबलपुर में निजी कम्पनी में काम करता है। वह कल बाइक से प्रेमिका गीता के साथ दोपहर करीब 3 बजे जबलपुर पहुँचा था। उसके बाद वे रात में अपने मित्र के घर रुके थे। सुबह ही वे कीटनाशक खाने के बाद बाइक से करीब 8 बजे तिलवारा के छोटे पुल पर पहुँच गए। उन्होंने बाइक पुल के पास ही खड़ी की और फिर दोनों ने छलाँग लगा दी। उन्हें छलाँग लगाता देखकर वहाँ मौजूद तैराकों ने उन्हें बाहर निकाल लिया। मोक्ष के आशीष ठाकुर के अनुसार उनकी टीम के सदस्यों अमन बर्मन, सनी और जीतू ठाकुर ने प्रेमी-प्रेमिका  को बाहर निकाला उसके बाद उनकी खराब हालत को देखकर तुरन्त ही मेडिकल भिजवा दिया गया। 
एक और प्रेमिका प्रकट 
 अनिल के मेडिकल अस्पताल पहुँचने के बाद उसकी एक और प्रेमिका उसके पास पहुँच गई। महिला का कहना था कि अनिल से उसके प्रेम सम्बंध हैं और वह उससे शादी करने वाला था। महिला का यह भी कहना था कि वह तलाक शुदा है और उसका एक बेटा भी है। अनिल ने ही गीता से प्रेम प्रसंग की बात उसे बताई थी। उसके पास अनिल के पिता गोविंद का फोन आया था कि अनिल तिलवारा पुल से कूद गया है और मेडिकल में भर्ती है। यह जानकारी मिलने के बाद ही वह मेडिकल पहुँची है।
परीक्षा देकर पहुँची तिलवारा खुदकुशी करने 
इधर एक अन्य मामले मेें सोमवार को एक नाबालिग किशोरी परीक्षा देने के बाद तिलवारा पुल से कूदने के लिए पहुँच गई। इस किशोरी को लोगों ने देखकर पुलिस को सूचना दे दी। उसके बाद किशोरी को थाने लाकर उसकी काउंसलिंग टीआई रीना पांडे ने की और उसके परिजनों को बुलाकर उसके हवाले कर दिया। किशोरी का कहना था कि वे जिस लड़के से प्रेम करती है उसके घर वाले उससे शादी नहीं करने दे रहे हैं।
 

खबरें और भी हैं...