दैनिक भास्कर हिंदी:  प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ली 23 जिलों के कलेक्टर्स की बैठक, मतगणना की तैयारियों की समीक्षा

May 9th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही एल कांताराव एवं भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने आज यहां स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में प्रदेश के 23 जिलों के कलेक्टर्स की बैठक लेकर मतगणना की तैयारियों की समीक्षा की। अधिकारी द्वय ने निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने पर सभी कलेक्टरों की प्रशंसा की। बैठक में मतगणना के लिए भी आयोग के निर्देशों के अनुसार तैयारी करने के निर्देश दिए व हर मामले की विस्तार से समीक्षा की।

स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा
बैठक के पूर्व उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने एमएलबी स्कूल पहुंचकर स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए उम्मीदवारों द्वारा तैनात प्रतिनिधियों से चर्चा की तथा मतगणना कक्ष का निरीक्षण भी किया। उप निर्वाचन आयुक्त ने इस मौके पर जबलपुर में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था की यह कहकर की यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता तारीफ की।

मतगणना की तैयारियों में भी आयोग के दिशा निर्देशों का करें पालन 
बैठक के प्रारम्भ में सीईओ कांताराव ने लोकसभा चुनाव के मध्यप्रदेश के पहले और दूसरे चरण में हुए स्वत्रंत, निष्पक्ष, निर्विघ्न और पारदर्शी मतदान सम्पन्न होने पर जिला कलेक्टरों को बधाई दी। उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में अधिक मतदान पर भी कलेक्टरों की तारीफ की। कांताराव ने इस अवसर पर जिला कलेक्टरों से कहा कि मतदान के बाद उन्हें न केवल स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देना होगा, बल्कि मतगणना की तैयारियों में भी आयोग के दिशा - निर्देशों का पालन करना होगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुए निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन ने मतदान और मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी और तैयारी करने के निर्देश दिए व हर मामले की विस्तार से समीक्षा की।

खबरें और भी हैं...