मप्र: रतलाम में सांप्रदायिक हिंसा, 4 लोग घायल

May 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में दो समूहों की हिंसा और एक दूसरे पर पथराव में कम से कम चार लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने सोमवार को कहा कि यह घटना एक बारात में डीजे बजाने के कारण हुई, जिस पर दूसरे समूह ने विरोध किया, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा हुई। पुलिस के मुताबिक रविवार रात एक मुस्लिम परिवार शादी के बाद रस्म अदा कर रहा था। इस दौरान कुछ लोग डीजे की धुन पर डांस कर रहे थे। जैसे ही जुलूस कोठडी गांव के एक मंदिर से गुजरा, हिंदू समुदाय के लोगों के एक समूह ने गाने पर आपत्ति जताई।

इसके परिणामस्वरूप दोनों समुदायों के बीच गरमागरमी शुरू हुई, जो जल्द ही हिंसक हो गई और दोनों ग्रुपों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने कहा कि पथराव में कम से कम चार लोग घायल हो गए। उन्हें जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। पुलिस ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आसपास के पुलिस थानों से अतिरिक्त पुलिस बल भी मंगवाया गया है।

इस दौरान जिला एसपी और एसडीएम (अनुमंडल दंडाधिकारी) मौके पर पहुंच गए। रतलाम के एसपी अभिषेक तिवारी ने कहा, हमने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के लोगों से बात की और स्थिति को नियंत्रण में लाया गया। हालांकि, आगे किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। तिवारी ने आगे बताया कि एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और नौ लोगों पर हिंसा में शामिल होने का मामला दर्ज किया गया है। तिवारी ने कहा, चार घायलों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आगे की जांच जारी है।

संयोग से सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला प्रशासन और राजगढ़ जिले की पुलिस के साथ बैठक की जहां पिछले एक सप्ताह में हिंसा की दो घटनाएं हुई हैं। बैठक के दौरान चौहान ने स्थानीय विधायकों और सांसदों से अपने-अपने क्षेत्र के लोगों से मिलने और उनसे बातचीत करने की अपील की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.