• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Congress's sit-in demonstration regarding drinking water crisis and irregularities of municipality

पन्ना: पेयजल संकट व नगर पालिका की अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

May 13th, 2022

डिजिटल डेस्क,  पन्ना। शहर में पेयजल संकट एवं नगर पालिका परिषद में व्याप्त अनियमितताओं को लेकर आज नगरपालिका के सामने शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में कांग्रेसजनों ने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया प्रात: 11 बजे से शुरू हुए इस कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक, विधायक शिवदयाल बागरी सहित भारी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पहुंचे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज सेन के संयोजन में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में शहर में पानी की कमी के चलते जो लोग परेशान हो रहे हैं उनकी आवाज को जहां बुलंद किया गया वही प्रधानमंत्री आवास में भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी व मजदूरी कार्ड तथा गरीबी रेखा में पात्र व्यक्तियों के नाम न जोडऩे जैसे अहम मुद्दों को उठाया गया।

3 घंटे चले इस धरना प्रदर्शन में जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक ने संबोधित करते हुए कहा कि जनता की लड़ाई लडऩे के लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा तैयार हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि गरीब जनता को यदि परेशान करना बंद नहीं किया गया तो हम अधिकारी-कर्मचारियों को चैन से बैठने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि जो मांगों को लेकर कांग्रेस पार्टी ज्ञापन दे रही है उसको यदि शीघ्र निराकरण नहीं किया गया तो इसका अंजाम सही नहीं होगा। जनता के हक में उनको सुविधाएं दिलाने को लेकर हमें सडक़ पर लड़ाई लडऩी होगी तो वह हम लड़ेंगे।  विधायक शिवदयाल बागरी ने कहा कि पूरे जिले की नगर पालिका और नगर परिषदों में भारी भ्रष्टाचार मचा हुआ है यदि इन सब की सही तरीके से जांच करा ली जाए तो अधिकारी जेल की सलाखों के अंदर होंगे।

विधायक श्री बागरी ने कहा कि जनता की सेवा के लिए नगर पालिकायें, नगर परिषदो में इन को नौकरी दी गई है लेकिन यह भाजपा के लोगों के कठपुतली बनकर काम कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि भाजपा की करतूतों को आम जनता समझ चुकी है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार भी बनेगी और नगर पालिका और नगर परिषदों में हमारी पार्टी की बोर्ड भी जनता बनाएंगी। धरना प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शारदा पाठक, महिला नेत्री आस्था तिवारी, सुप्रिया बुंदेला, रेनू शर्मा, पूनम मिश्रा आदि महिलाओं ने पेयजल संकट को लेकर अपने-अपने सिरों पर मटके रखकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की और नगरपालिका के सामने जाकर विरोधस्वरूप मटके फोडे।

पन्ना कलेक्टर के नाम 12 सूत्रीय एक ज्ञापन भी नगरपालिका के अधिकारी के.के. तिवारी को ज्ञापन सौपते हुए उनमें उल्लिखित बिंदुओं के निराकरण की मांग की सौंपे गए ज्ञापन को श्री तिवारी ने कलेक्टर के पास भेजे जाने की बात कही। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्रीकांत दुबे, शिवजीत सिंह, डी.के. दुबे, मुरारीलाल थापक, गिरधारी लोधी, मनीष मिश्रा, मार्तंड देव बुंदेला, रेहान मोहम्मद, अनीस खान, अक्षय तिवारी, पुरुषोत्तम जडिया, जितेंद्र जाटव, कदीर खान, लक्ष्मीनारायण चिरोलिया, जयराम यादव, अंकित राय, रियासत खान आदि ने भी संबोधित करते हुए नगर पालिका के द्वारा की जा रही कारगुजारियो और मिनी स्मार्ट सिटी योजना के तहत कराए गये करोडों रुपये के कार्यो में हुए भ्रष्टाचार व अभी कुछ ही समय पहले पन्ना नगर पालिका में शामिल की गई ग्राम पंचायतों में नगर पालिका द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की मांग की है। कांग्रेस नेताओं ने प्रधानमंत्री आवास मजदूरी कार्ड की जा रही अनियमितताओं के बारे में भी विस्तार से बतलाया कार्यक्रम का सफल संचालन जिला युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष दीपक तिवारी द्वारा किया गया।