• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Corona test negative of 4 inmates in jail - two were brought from Indore and the accused came from bullion

दैनिक भास्कर हिंदी: जेल में बंद 4 कैदियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव - इंदौर से आए दो व सराफा से आए आरोपियों की कराई थी जाँच

May 4th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । सेन्ट्रल जेल में क्वारेंटाइन किए गए इंदौर से एनएसए में गिरफ्तार होकर आए दो बंदियों के साथ कंटेनमेंट क्षेत्र सराफा से आए दो आरोपियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इंदौर से आए दोनों बंदियों मोहम्मद मुस्तफा एवं मो. गुलरेज का पहले भी कोरोना टेस्ट हुआ था, जब वे जावेद एवं सलीम के साथ 10 अप्रैल को जबलपुर आए थे। सावधानी के चलते उनका दूसरी बार कोरोना टेस्ट कराया गया था। अब जेल में बंदियों का कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद जेल प्रशासन ने भी राहत की साँस ली है। 
जेल प्रशासन ने एनएसए के आरोपी पुलिस पर पथराव करने वाले जावेद और उसके तीन साथियों को जेल गेट से ही विक्टोरिया अस्पताल भेज दिया था और जब उनकी जाँच हुई तो 11 अप्रैल को पता चला था कि जावेद को कोरोना संक्रमण है। इसके बाद ही उसके तीन साथियों को पहली रिपोर्ट निगेटिव होने के कारण जबलपुर जेल भेज दिया गया था। जेल में इन लोगों को क्वारेंटाइन में रखा गया था। उनको जिस अलग सेल में रखा गया था, वहाँ पूरी सावधानी के साथ जाने की अनुमति थी। इसके लिए अलग से एक कोरोना सुरक्षा दल भी बनाया गया था। जावेद की कोरोना रिपोर्ट बाद में  निगेटिव आने के बाद उसे एवं उसके साथी पुलिस पर पथराव करने वाले सलीम खान को भोपाल जेल शिफ्ट कर दिया गया।