comScore

आयरन ओर लोड करते समय ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे कछपुरा रेल ट्रैक व स्लीपर को पहुँचा नुकसान

आयरन ओर लोड करते समय ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे कछपुरा रेल ट्रैक व स्लीपर को पहुँचा नुकसान

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के अंतर्गत जबलपुर के कछपुरा मालगोदाम में सोमवार की अपराह्न 4:30 बजे  के करीब आयरन ओर (लौह अयस्क) लोड करने के दौरान मालगाड़ी पटरी से उतर गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब एन-बॉक्स मालगाड़ी को प्लेस किया जा रहा था, तभी अचानक उसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे रेल कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। हालाँकि हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है और न ही ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार आयरन ओर लोड करने जब एन-बॉक्स मालगाड़ी को यार्ड की लूपलाइन में लगाया जा रहा था, तभी अचानक उसके कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए और कई मीटर दूरी तक घिसटते चले गए। जिससे रेल ट्रैक व स्लीपर को नुकसान पहुँचा। मगर मेन लाइन को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुँची है।
तीन डिब्बे उतरे - बताया जा रहा है कि कछपुरा मालगोदाम में आयरन ओर की लोडिंग के लिए मालगाड़ी को शंटिंग करके प्लेस किया जा रहा था, इस दौरान अचानक मालगाड़ी के पहिए पटरी से उतर गए। एक के बाद एक तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। मौके पर उपस्थित अधिकारी फिलहाल इस बात का आकलन नहीं कर पाए हैं कि पटरी को कितना नुकसान पहुँचा है। वहीं जैसे ही घटना की जानकारी रेलवे कंट्रोल रूम पहुँची तत्काल अधिकारियों को सूचित कर मुख्य स्टेशन से क्रेन और दुर्घटना राहत गाड़ी घटना स्थल के लिए रवाना कर दी गई। 
तीन सायरन बजे
 रेलवे कंट्रोल रूम में जानकारी पहुँचते ही स्टेश प्रबंधन को खबर दी गई, जिसके बाद स्टेशन का सायरन तीन बार बजाया गया। सायरन की आवाज सुनते ही अफरा-तफरी मच गई। तत्काल दुर्घटना राहत ट्रेन मौके के लिए रवाना की गई। आधा घंटे के भीतर राहत कार्य शुरू कर दिया गया और देर रात तक कर्मचारी पटरी के सुधार कार्य में लगे रहे। जबलपुर रेलवे कंट्रोल रूम को जानकारी लगते ही स्टेशन प्रबंधन को खबर दी गई, जिसके बाद स्टेशन पर लगा सायरन एक के बाद एक करके तीन बार बजाया गया।
 

कमेंट करें
PrXxD