बेटी ने की मां की हत्या, पहले दोनों ने मिलकर पी थी शराब 

Daughter murdered her mother with sticks in domestic dispute
बेटी ने की मां की हत्या, पहले दोनों ने मिलकर पी थी शराब 
बेटी ने की मां की हत्या, पहले दोनों ने मिलकर पी थी शराब 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। थाना पनागर क्षेत्र के चावला धर्मकांटा के पीछे खेत में हुई एक महिला की हत्या के संबंध में पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि पहले मां बेटी ने मिलकर शराब पी थी, उसके बाद झगड़ा हो जाने पर उसने बला दबाकर मां की हत्या कर दी।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि चावला धर्मकांटा के पीछे खेत में एक महिला का शव पड़ा होने की सूचना पर थाना प्रभारी रविन्द्र वर्मा (भा.पु.से.) हमराह स्टाफ को लेकर तत्काल मौके पर पहुंचे। मौके पर उपस्थित मृतिका की पुत्री श्यामवती पनका ने बताया कि वह अपनी मां सुखमंतीबाई पनका पति स्व. शिवदास पनका उम्र लगभग 55 वर्ष निवासी ग्राम दूबा पटपरा थाना शहपुरा जिला डिण्डोरी के साथ चावला धर्मकांटा के पास डेरा बनाकर रहती है व मजदूरी करती है। घटना दिनांक 1-5-19 को सुबह लगभग 08:30 बजे उसने एवं उसकी मां ने राजेश गौतम के खेत की मेढ़ पर ताराचंद विश्वकर्मा की टपरिया के पास बैठकर शराब पी थी। नशा होने पर मां वहीं पर लेट गयी एवं वह अपने डेरे मे चली गयी। खाना बनाने खाने के बाद दोपहर लगभग 02:30 बजे वापस जाकर देखा तो उसकी मां सुखमंती बाई पनका नग्न हालत में मृत पड़ी थी।

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
पीएम रिपोर्ट में डाक्टर द्वारा मृतिका की मृत्यु नाक एवं मुंह दबाकर हत्या करना लेख किए जाने पर थाना पनागर मे दिनांक 4-5-19 को अपराध क्रमांक 356/19 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर निमिष अग्रवाल (भा.पु.से.) द्वारा आरोपी की पतासाजी के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किए जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री राजेश कुमार त्रिपाठी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री शिवेश सिंह बघेल, नगर पुलिस अधीक्षक अधारताल संभाग श्री कौशल सिंह के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी पनागर श्री रविन्द्र वर्मा (भा.पु.से.) के नेतृत्व में थाना पनागर स्टाफ एवं क्राइम ब्रांच की टीम गठित की गयी। 

नाती ने उगला सच
घटनास्थल एवं घटनाक्रम को देखते हुए मृतिका की पुत्री श्यामवती बाई पनका पति चन्द्रदास पनका एवं पास बनी टपरिया के नौकर ताराचंद विश्वकर्मा की गतिविधियां संदिग्ध होने से लगातार साक्ष्य संकलित करते हुए मृतका के नाती लम्मू सिंह उम्र 10 वर्ष एवं फूलचंद उम्र 12 वर्ष को विश्वास में लेते हुए बारीकी से पूछताछ की गयी। घटना के संबंध मे बताया कि मृतिका एवं उसकी पुत्री श्यामवती बाई के बीच शराब पीने के उपरांत झगड़ा हुआ। मृतिका मां, बेटी श्यामवती बाई के साथ गालीगलौज कर रही थी, जिस पर पास ही टपरिया बनाकर रहने वाले ताराचंद विश्वकर्मा ने डंडा से मारपीट की एवं श्यामवती ने अपनी मां को मेढ से गिराकर उपर चढ़कर मारपीट की।

कथनों की तस्दीक पर आरोपी ताराचंद विश्वकर्मा की मौजूदगी घटनास्थल पर पायी गयी, इस आधार पर दोनों संदेहियों को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ की गयी। जिन्होंने पूछताछ पर मारपीट कर हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ पर पाया गया कि दिनांक घटना को शराब पीने के उपरांत मृतिका एवं मृतिका की पुत्री श्यामवती के बीच झगड़ा हुआ। मृतिका बेटी के साथ गालीगलौज कर रही थी। मौके पर उपस्थित आरोपी ताराचंद विश्वकर्मा के समझाने पर ताराचंद को भी गालियां देने लगी, जिस पर ताराचंद द्वारा डंडे से मारपीट की गयी एवं आरोपी श्यामवती बाई द्वारा मृतिका का मुंह नाक दबाया गया, परिणामस्वरूप सुखमंती बाई पनका की मृत्यु हो गयी। 
 

Created On :   6 May 2019 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story