मारपीट के विरोध में न्यायालय कर्मियों का प्रदर्शन, वकीलों ने भी किया विरोध

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
 मारपीट के विरोध में न्यायालय कर्मियों का प्रदर्शन, वकीलों ने भी किया विरोध

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। वकीलों द्वारा मारपीट किए जाने के विरोध में बुधवार सुबह जिला न्यायालय के कर्मियों ने जमकर प्रदर्शन किया। सुबह 10.30 उस समय तनाव की स्स्थिति बन गई जब वकील भी कर्मचारियों के विरोध में नारेबाजी करने लगे। तनाव की स्स्थिति को देखते हुए जिला न्यायालय में भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश के हस्तक्षेप के बाद दोपहर बाद कर्मचारी काम पर लौट आए। कर्मचारियों का कहना है कि वे शाम 5.30 बजे के बाद काम नहीं करेंगे। 

कुछ वकीलों ने कोर्ट के कर्मचारी के साथ झूमा-झपटी और मारपीट कर दी

उल्लेखनीय है कि मंगलवार शाम 6 बजे अधिवक्ता अरुण दीक्षित के हमलावरों को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी वरूण पुनासे की अदालत में पेश किया जाना था। सुरक्षा कारणों से पुलिस ने आरोपियों को पेश नहीं किया। इस दौरान कुछ वकीलों ने कोर्ट के कर्मचारी संतोष सेन, वैशाली और नेहा के साथ झूमा-झपटी और मारपीट कर दी। इस घटना के विरोध में बुधवार सुबह 10 बजे जिला न्यायालय के कर्मचारियों ने काम बंद कर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया। सुबह 10.30 बजे कर्मचारी और वकील आमने-सामने आ गए। विरोध का जवाब देने के लिए वकीलों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी। इससे तनाव की स्स्थिति बन गई। तनाव को देखते हुए जिला न्यायालय में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। 

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने दिया आश्वासन 

मप्र न्यायिक कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष मेहमूद अहमद अंसारी, अचिन उसरेठे, आशीष श्रीवास्तव, तुलसी दुबे, शरद व्यास और केके वर्मा ने बताया कि कर्मचारियों ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय शुक्ला से मुलाकात कर घटना से अवगत कराया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आश्वासन दिया है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद कर्मचारी काम पर लौट आए।

बातचीत के बाद दूर हुई गलतफहमी 

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक और सचिव राजेश तिवारी ने बताया कि घटना के संबंध में कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों के साथ सदभावना के माहौल में बातचीत की गई। बातचीत के दौरान कर्मचारियों में व्याप्त गलतफहमी को दूर किया गया। बातचीत के बाद मामले को सुलझा लिया गया है।

Created On :   1 Aug 2019 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story