• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Dr. Pallavi Rao Chaturvedi, founder of Brainy Bear and Get Set Parent, received the Business World 40 Under 40 Award

ब्रेनी बियर और गेट सेट पेरेंट: फाउंडर डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी को मिला बिजनेस वर्ल्ड का 40 अंडर 40 अवॉर्ड

August 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एंटरप्रेन्योर, पेरेंटिंग कोच, एजुकेशनिस्ट और ब्रेनी बियर एवं गेट सेट पेरेंट विद पल्लवी की फाउंडर डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करते हुए बिजनेस वर्ल्ड एजुकेशन का 40 अंडर 40 अवॉर्ड प्राप्त किया है। यह पुरस्कार उन्हें हाल ही में दिल्ली मंल आयोजित हुए बिजनेसवर्ल्ड एडुनेक्स्ट समिट 2022 के अंतर्गत बिज़नेसवर्ल्ड एजुकेशन 40 अंडर 40 अवॉर्ड्स सेरेमनी कार्यक्रम में प्रदान किया गया। इस दौरान मुख्य जूरी के तौर पर एनआईआईटी चेयरमैन राजेंद्र पवार और मुख्य वक्ता बिजनेस वर्ल्ड के सीनियर एडिटर राहुल अमीन एवं अन्य अतिथि विशेष रूप से मौजूद रहे। 

इस उपलब्धि पर बात करते हुए डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी कहती हैं, “बिजनेस वर्ल्ड एजुकेशन 40 अंडर 40 अवॉर्ड से सम्मानित होना मेरे लिए सम्मान और हर्ष की बात है। यह असल में हमारे द्वारा शुरू की गईं विभिन्न पहलों जिनमें चिल्ड्रन्स लिटरेचर फेस्टिवल, अर्ली चाइल्डहुड लर्निंग से जुड़ी अनोखी प्रोडक्ट रेंज प्रदान करना और सोशल मीडिया पर क्रिएटिव कंटेंट शामिल हैं, को सम्मान प्रदान किया गया है। इसके लिए जूरी अध्यक्ष राजेंद्र पवार जी का विशेष आभार करना चाहती हूं जिन्होंने हमारे कार्यों को रेखांकित करते हुए सम्मान देने के साथ ही हमें नई ऊर्जा से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया है”।

डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी को यह सम्मान उनके द्वारा एंटरप्रेन्योरशिप, अर्ली चाइल्डहुड एजुकेशन और पेरेंटिंग के क्षेत्र में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए प्रदान किया गया है। वे देश के सबसे तेजी से बढ़ते पेरेंटिंग रिसोर्स ऑर्गेनाइजेशन – गेट सेट पेरेंट विद पल्लवी की फाउंडर होने के साथ ही पेरेंटिंग सोशल मीडिया हैंडल को भी संचालित कर रही हैं जहां करीब 5 लाख पेरेंट्स उन्हें फॉलो करते हैं और उनके काम को देखते हैं। इसके अतिरिक्त डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी ब्रेनी बियर प्री स्कूल और ब्रेनी बियर स्टोर की भी फाउंडर हैं जो अर्ली चाइल्डहुड लर्निंग और उनसे जुड़े प्रोडक्ट्स को उपलब्ध कराते हैं। वे राष्ट्रीय एवं अंतररराष्ट्रीय मंचों पर भी बतौर वक्ता लगातार सक्रीय रूप से भागीदारी करती हैं जिनमें न्यूयॉर्क हैडक्वर्टर स्थित सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स पर इंटरनेशनल एंटरप्रेन्योर समिट, मकाऊ में आयोजित अर्ली चाइल्डहुड बेस्ट प्रैक्टिस पर वर्ल्ड फोरम, इस्तांबुल में जी-20 यंग एंटरप्रेन्योर्स समिट और दुबई में आयोजित वर्ल्ड एजुकेशन समिट प्रमुख नाम हैं। डॉ. पल्लवी राव चतुर्वेदी फिक्की की टॉय काउंसिल की वर्किंग कमिटी की सदस्य होने के साथ ही अर्ली चाइल्डहुड एसोसिएशन ऑफ इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट भी हैं।