• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Encroachment party in-charge of Municipal Corporation asks complainant for 50 thousand rupees, audio viral

दैनिक भास्कर हिंदी: नगर निगम के अतिक्रमण दल प्रभारी ने शिकायतकर्ता से माँगे 50 हजार रुपए, ऑडियो वायरल

February 18th, 2021

सराफा दरहाई में एक चार मंजिला अवैध निर्माण का मामला, राज खुलते ही मची खलबली 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
शहर में अतिक्रमणों, अवैध निर्माणों की संख्या आखिर बढ़ क्यों रही है यह सवाल तो हमेशा उठता है, लेकिन नगर निगम की कार्यप्रणाली से अब इसका उत्तर भी मिल गया है। निगम के एक दल प्रभारी का ऑडियो वायरल हो गया है, जिसमें वह शिकायतकर्ता से ही 50 हजार रुपए की डिमांड कर रहा है ताकि वह अवैध निर्माण को तोड़ सके। जबकि शिकायतकर्ता का कहना है कि अवैध निर्माण करने वालों से निगम के अधिकारियों ने साँठगाँठ कर ली है और  उनसे लाखों रुपए ले लिए गए हैं, इसलिए कार्रवाई न करने का बहाना बनाया जा रहा है। सराफा दरहाई निवासी संतोष जैन ने बताया कि उनकी बगल में एक 4 मंजिला मकान का निर्माण अवैध तरीके से किया गया है। मकान में तलघर बना हुआ है और बाकी का हिस्सा भी बिना नक्शे के ही बन गया। इसकी शिकायत लम्बे समय से की जा रही है। वर्ष 2014 में अवैध निर्माण तोडऩे के आदेश भी हो चुके थे, इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिसम्बर 2020 में शिकायतकर्ता संतोष जैन ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करते हुए बताया कि संत निवास सराफा दरहाई राधा कन्या पाठशाला के पास आराधना सोनी द्वारा अतिक्रमण किया गया है। निगम से इनका दो खंड का नक्शा पास है जबकि इन्होंने 5 खंड का मकान बना लिया है।
50 हजार माँगे 20 पर अटके 
 संतोष जैन का कहना है कि हमारी शिकायत पर अवैध निर्माण तोडऩे के बदले में नगर निगम का दल प्रभारी हमसे ही 50 हजार रुपए की माँग कर रहा है, मोलभाव करते हुए वह 20 हजार रुपए तक आ गया है। उसका  कहना है कि पुलिस और तहसीलदार को भी रुपए देने पड़ते हैं। 
एसपी ने कहा- सीडी में दो, कॉल रिकॉर्डिंग 
 शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक को भी सौंपी है, हालाँकि एसपी ने कॉल रिकार्डिंग, सीडी में माँगी थी जो कि जल्द ही सौंप दी जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...