कार शो रूम में ईओडब्ल्यू ने पकड़ी परिवहन कर चोरी - आगे भी होगी जांच

Eow raid jabalpur at car showroom used less invoice tax evasion
कार शो रूम में ईओडब्ल्यू ने पकड़ी परिवहन कर चोरी - आगे भी होगी जांच
कार शो रूम में ईओडब्ल्यू ने पकड़ी परिवहन कर चोरी - आगे भी होगी जांच

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो ने अंध-मूक बायपास के पास स्थित कार शो रूम में छापा मारकर लाखों रुपये की परिवहन कर चोरी का मामला पकड़ा है। यह रकम बढ़कर करोड़ों में भी हो सकती है। 35 सदस्यीय टीम ने सुबह के वक्त जैसे ही छापा मारा वैसे ही कार डीलरों में हड़कम्प मच गया। कार के  इस शो रूम में वाहनों की कीमत कम बताकर कर चोरी किए जाने की बात उजागर हुई है।  इस सम्बंध में ईओडब्ल्यू एसपी देवेन्द्र सिंह राजपूत द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि प्रथम दृष्ट्या छानबीन के बाद ही धोखाधड़ी एवं साजिश रचकर फर्जी कागजात तैयार कर हेराफेरी करने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में जब  प्रतिष्ठान में जाँच की गई तो उसमें करीब सौ वाहन बेचे जाने एवं उसमें अधिकांंश  में कार खरीदने वाले ग्राहकों को ज्यादा दाम की इनवाइस दी गई और परिवहन कार्यालय में कम मूल्य की इनवाइस देकर चोरी की गई। 

इनका कहना है

जांच दल ने कार के शो रूम से  कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क जब्त कर ली  है। इसके अलावा जीएसटी की टीम को भी जाँच के लिए कहा गया है।   राज्य वर्धन माहेश्वरी, जाँच अधिकारी

धर्मान्तरण को लेकर किया हंगामा

खमरिया थाना क्षेत्र के मटामर में कुछ लोगों द्वारा चौधरी परिवार को धर्मान्तरण के लिए तैयार करने के मामले को लेकर हिन्दू सेवा समिति ने जमकर हंगामा किया। हंगामा इतना बढ़ गया कि पुलिस को बुलाना पड़ा। रात में हुए इस हंगामें के दौरान बड़ी संख्या में लोग वहाँ एकत्र हो गए। हिन्दू सेवा समिति के सौरभ जैन, धीरज ज्ञानचंदानी, अतुल जेसवानी, मुकेश बर्मन, अमन रजक, सोम शेखर आदि ने धर्मान्तरण के लिए आये दस लोग जिनमें महिलाएँ भी थीं, उनके पास धार्मिक ग्रंथ व कैलेण्डर आदि भी मिले हैं। सभी लोगों को खमरिया पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

थाने में भी किया प्रदर्शन 

इस मामले को लेकर थाने में भी प्रदर्शन किया गया। हिन्दू सेवा समिति का कहना था कि सभी दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाये। इस मामले में खमरिया पुलिस का कहना है कि इस मामले में हिंदू सेवा समिति ने लिखित में शिकायत दी है। इस मामले की जाँच की जा रही है और जाँच के बाद ही मामला दर्ज किया जायेगा।
 

Created On :   19 July 2019 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story