बेटी को फंदे पर लटकाने के बाद पिता ने लगाई फाँसी

Father hangs himself after hanging his daughter
बेटी को फंदे पर लटकाने के बाद पिता ने लगाई फाँसी
बेटी को फंदे पर लटकाने के बाद पिता ने लगाई फाँसी

विवाद के बाद सुबह ही रूठकर मायके चली गई थी पत्नी, प्रेमसागर क्षेत्र में हृदय विदारक घटना 
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
हनुमानताल थाना क्षेत्र स्थित प्रेमसागर पुलिस चौकी के पीछे देर रात एक रिक्शा चालक ने पहले अपनी 8 साल की बेटी को फंदे पर लटकाया और फिर खुद फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुँची और फंदे पर मृत अवस्था में झूल रहे पिता व पुत्री को फंदे से उतारकर जाँच शुरू की। पूछताछ में पता चला कि मृतक का सुबह पत्नी से विवाद हुआ था जिसके बाद वह रूठकर मायके चली गयी थी और इसी के चलते पति ने आत्मघाती कदम उठाया है। हनुमानताल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रेमसागर पुलिस चौकी के पीछे लखनलाल केशरवानी का मकान है। उसमें करीब डेढ़ माह से रीवा निवासी 35 वर्षीय रामकिशन सोंधिया अपनी पत्नी नीतू व 8 साल की बेटी सपना के साथ रहने आया था। रामकिशन यहाँ रहकर रिक्शा चलाता था। रात साढ़े 10 बजे के करीब मकान मालिक ने थाने में सूचना दी कि रामकिशन और उसकी बेटी फंदे पर झूल रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची तो मकान की ऊपरी मंजिल के कमरे में पिता और पुत्री फंदे पर लटके थे और उनकी मौत हो चुकी थी। रात होने के कारण पुलिस ने कमरे को सील कर प्रकरण की जाँच शुरू की। पूछताछ में पता चला कि मृतक रामकिशन का सुबह अपनी पत्नी से विवाद हुआ था जिसके बाद वह मायके चली गयी थी। संभवत: इसी के चलते उसने पहले अपनी बेटी को मौत की नींद सुलाया फिर खुद ने भी खुदकुशी कर ली। पुलिस के अनुसार इसे चरित्र संदेह से भी जोड़कर देखा जा रहा है। जाँच जारी है।
मकान मालिक ने दी थी सूचना- पुलिस के अनुसार मृतक के कमरे से दिन भर किसी प्रकार की हलचल न होने पर देर रात मकान मालिक ने ऊपरी हिस्से में कमरे से झांका तो रामकिशन और उसकी बेटी फंदे पर झूलते दिखे, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।
छोटे भाई की पत्नी को लेकर विवाद 
पुलिस के अनुसार मृतक रामकिशन सोंधिया कुछ दिनों पहले रीवा से अपने छोटे भाई की पत्नी को लेकर आ गया था। संभवत: इसी बात को लेकर पत्नी नीतू का पति से अक्सर विवाद होता था। सुबह भी लोगों ने दोनों के बीच झगड़ा होने की बात पुलिस को बताई है। 
घटना के कारणों की जाँच
इनका कहना है
प्रेमसागर क्षेत्र में एक युवक ने पत्नी से हुए विवाद के बाद  अपनी बेटी के साथ फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना के कारणों का पता लगाने पुलिस जाँच में जुटी है। 
अखिलेश गौर, सीएसपी 
 

Created On :   18 March 2021 12:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story