हिरासत: अमृतसर एयरपोर्ट पर 6 करोड़ का विदेशी मुद्रा जब्त

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। सीमा शुल्क विभाग ने अमृतसर में श्री गुरु राम दास जी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया और उनके पास से 6.05 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त करने का दावा किया। विदेशी मुद्रा के अस्सी पैकेट सीमा शुल्क अधिकारियों ने बरामद किए।

रविवार की देर शाम को एसजीआरडीजेआई हवाई अड्डे पर लगे एक्स-रे मशीन से एयरलाइन के कर्मचारियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के सामानों की सुरक्षा जांच के दौरान, एक बैग में कुछ संदिग्ध तस्वीरें देखी गईं। जिसके बाद कर्मचारियों ने ड्यूटी पर मौजूद सीमा शुल्क अधिकारियों को सतर्क किया।

जानकारी के अनुसार, सीमा शुल्क अधिकारियों ने यात्री की प्रोफाइलिंग की और संदिग्ध बैग को एयरलाइन के काउंटर पर चेक-इन-बैगेज के रूप में रखने और आव्रजन जांच के लिए आगे बढ़ने के बाद उसे संदिग्ध पाया। इसके बाद, यात्री को रोका गया और पूछा गया कि क्या वह अपने साथ भारतीय या विदेशी मुद्रा ले जा रहा है। जिस पर उसने कहा, नहीं।

हालांकि, जब उसके बैग की जांच की गई तो विदेशी मुद्रा के 80 पैकेट बरामद हुए जो बैग में विशेष रूप से बनाए गए कैविटीज में छुपाए गए थे। सीमा शुल्क अधिकारियों ने दावा किया कि यात्री इस बात का कोई सबूत नहीं दे सका कि वो पैसे क्यों और किसके लिए ले जा रहा है या इसका क्या मकसद है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.