कटे-फटे नोट होने का झाँसा देकर करामात दिखाई - बैंक के अंदर वृद्धा के बीस हजार उड़ाए

Fraud in the form of a mutilated note was seen - twenty thousand blows of old inside the bank
कटे-फटे नोट होने का झाँसा देकर करामात दिखाई - बैंक के अंदर वृद्धा के बीस हजार उड़ाए
कटे-फटे नोट होने का झाँसा देकर करामात दिखाई - बैंक के अंदर वृद्धा के बीस हजार उड़ाए

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित चेरीताल भारतीय स्टेट बैंक मिलौनीगंज शाखा में पेंशन लेने बैंक पहुँची वृद्ध महिला को झाँसा देकर जालसाज ने बीस हजार रुपये पार कर दिए। महिला ने अपने खाते से 40 हजार रुपये निकाले और बैंक के अंदर ही गिन रही थी तभी जालसाज पहुँचा और महिला से कहा कि अच्छे से चैक कर लो कहीं कटे-फटे नोट तो नहीं हैं और फिर नोट गिनने के बहाने करामात दिखाकर फरार हो गया। 
सूत्रों के अनुसार फूटाताल दुर्गाचौक निवासी मीरा कोरी उम्र 60 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह सुबह 11 बजे पेंशन लेने के लिए बैंक गयी थी। वहाँ पर अपने खाते से 40 हजार रुपये निकालकर बैंक के अंदर बैठकर नोट गिन रही थी। उसी दौरान एक अज्ञात व्यक्ति आया जो कि टोपी पहने हुए था और चेहरे पर मास्क लगाए था। उसने कहा कि नोट अच्छे से चैक कर लो कहीं इसमें कटे-फटे नोट तो नहीं हैं। फिर उसने वृद्धा के हाथ से नोट लेकर गिनने का नाटक किया और फिर चालाकी दिखाते हुए महिला को आधी गड््डी थमाकर चला गया। महिला ने जब नोट गिने तो सिर्फ बीस हजार निकले। जानकारी लगने पर तत्काल बैंक अधिकारियों को सूचना दी गयी। बैंक अधिकारियों ने उक्त व्यक्ति की तलाश की लेकिन उसका सुराग नहीं लग सका। उधर महिला की िरपोर्ट पर मामला दर्ज कर पुलिस आरोपी की पतासाजी में जुटी है। 
कैमरे में कैद हो गया आरोपी - घटना की जानकारी लगने पर पुलिस टीम जाँच करने बैंक पहुँची और सीसीटीव्ही कैमरे की फुटेज देखी जिसमें उक्त व्यक्ति नजर आ रहा है। उसकी उम्र 35 से 40 वर्ष बताई जा रही है। हुलिया के आधार पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

Created On :   25 Jun 2020 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story