comScore

नवरात्र पर गरबा और भंडारा नहीं होंगे दुर्गा प्रतिमा रखने लेनी होगी अनुमति

नवरात्र पर गरबा और भंडारा नहीं होंगे दुर्गा प्रतिमा रखने लेनी होगी अनुमति

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ, अभी खत्म नहीं हुआ ऐसे में अभी सावधानी की बहुत जरूरत है। आने वाले समय में त्यौहार हैं तो सतर्कता ज्यादा बरतनी होगी। कलेक्ट्रेट में  एंटी कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस साल न तो कहीं गरबा के आयोजन होंगे और न ही भंडारा किए जाएँगे। पंडाल लगाने और दुर्गा प्रतिमा भी जहाँ रखी जाएँगी इसकी भी अनुमति एसडीएम से लेनी होगी। 
कलेक्टर ने कहा कि कोविड को दृष्टिगत रखते हुए आगामी त्यौहारों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क के साथ व्यवस्थित, शांतिपूर्वक व सुरक्षित तरीके से मनाएँ। रामलीला, दशहरा व ईद की तैयारियों पर भी चर्चा की गई और कहा गया कि हर थाना क्षेत्र में एक चैकिंग पॉइंट बनाया जाए, मास्क न लगाने वालों पर फाइन लगाएँ। बैठक में एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, एडीएम संदीप जीआर, हर्ष दीक्षित, राजेश बाथम, बीपी द्विवेदी सहित सभी एसडीएम व तहसीलदार उपस्थित थे।
सड़क पर न हो कोई पंडाल 8 त्यौहारों में भीड़ न बढ़े और कोविड संक्रमण का फैलाव न हो इस उद््देश्य से आयोजित इस बैठक में सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए और उन का सख्ती से पालन के निर्देश भी दिए गए और कहा गया है कि इन दिशा-निर्देशों या शर्तों का पालन न करने पर धारा 144 के तहत कार्यवाही भी की जा सकती है। कलेक्टर ने कहा यह कोशिश करें कि पंडाल छोटा हो तथा सड़क में न हो। 
विसर्जन में 10 लोग ही होंगे शामिल 8विसर्जन एक नियत स्थान पर और  इसमें अधिकतम 10 व्यक्ति ही होंगे। विसर्जन के लिए भी अनुमति आवश्यक है। विसर्जन के लिए नगर पालिक निगम, होमगार्ड व स्थानीय अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। उत्सव के दौरान एंबुलेंस, मेडिकल टीम व फायर ब्रिगेड तैयार रहें। 

कमेंट करें
Ovurt