दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस नेता और सराफा व्यापारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हडक़ंप, तीन दर्जन से अधिक संपर्कियों के भेजे सैम्पल

June 19th, 2020

डिजिटल डेस्क कटनी । माधवनगर और विजयराघवगढ़ में दो नए कोरोना मरीज मिलने से दोनों जगहों को प्रशासन ने गुरुवार को कंटेंटमेंट एरिया घोषित करते हुए सील कर दिया है। कांग्रेस नेता और सराफा व्यापारी के कांट्रेक्ट हिस्ट्री तलाशने में अधिकारियों को पसीने छूट रहे हैं। माधवनगर का सराफा व्यापारी सर्दी-खांसी की शिकायत होने पर आठ दिन पहले जिस क्लीनिक में पहुंचा था। उसे बंद करते हुए डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टॉफ को क्वारेंटाइन किया गया है। इसके साथ व्यापारी की दुकान के साथ एक अन्य सराफा दुकान को भी सील किया गया है।
40 सेम्पल भेजे
गुरुवार को एकाएक दो कोरोना के नए मरीज मिलने से विभाग द्वारा 40 सेम्पल भेजे गए हैं जो कांगे्रस नेता के संपर्कियों के हैं। इसकी रिपोर्ट अभी आना बाकी है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि जिले से अब तक 301 सेम्पल भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 215 की रिपोर्ट निगेटिव है। जिसमें कोरोना संक्रमण के कारण एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। कुल कंटेनमेंट एरिया 6 हैं। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए विभाग शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी सेम्पल लेने का काम तेजी से कर रहा है। जिससे कि समय पर जानकारी लग सके और मरीजों की पहचान हो सके।
क्लीनिक में कराया था इलाज
सराफा व्यापारी की कांट्रेक्ट हिस्ट्री की तलाश की जा रही है। जिसमें स्वास्थ्य विभाग को फिलहाल किसी तरह की सफलता नहीं मिली है। व्यापारी के बताए अनुसार सराफा दुकान के बाथरुम को ठीक करने के लिए भोपाल से एक मैकेनिक को बुलवाया था। दस जून को सर्दी-बुखार की शिकायत हुई। जिसके बाद वे शांति नगर स्थित डॉ. अनिल कलवानी के क्लीनिक में इलाज कराने के लिए पहुंचे हुए थे। यहां पर पांच लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।
कंटेटमेंट में 19 घर शामिल
विजयराघवगढ़ के वार्ड क्रमांक 11 दीक्षित मोहल्ला के 16 मकानों को कंटेंटमेंट एरिया में शामिल किया गया है। यहां पर 75 लोगों को क्वारंटाइन की श्रेणी में रखा गया है। वार्ड के अंदर लोगों की आवाजाही न हो सके और इस वार्ड से लोग अन्य जगहों पर न जा सकें। जिसके लिए मार्ग में बैरिकेट्स लगाए गए हैं। माधवनगर में वार्ड क्रमांक 39 के बंगला लाइन के पास 3 घरों को कंटेनमेंट एरिया में शामिल किया गया है।
नेता के संपर्कियों से अपील
विजयराघवगढ़ के कांग्रेस नेता के संपर्कियों की जानकारी जुटाने में पुलिस ने लोगों से अपील का सहारा लिया है। कैमोर के प्रतिष्ठान में काम करने वाले 20 से 25 लोगों की जानकारी जुटाई है। साथ ही कहा है कि जो भी लोग इनके या इनके परिवार के संपर्क में आए हो तो तत्काल थाना में सूचित करें, जिससे समय पर टेस्ट कराया जाकर उपचार कराया जा सके।

 

खबरें और भी हैं...