दैनिक भास्कर हिंदी: कुरुक्षेत्र में 'निर्भयाकांड', नाबालिग से गैंगरेप के बाद निर्मम हत्या

January 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, जींद। हरियाणा के कुरुक्षेत्र ज़िले में निर्भया गैंगरेप जैसा ही दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है। इस घटना में छात्रा के साथ गैंगरेप को अंजाम देने के बाद उसकी नृशंस हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं आरोपियों ने छात्रा के प्राइवेट पार्ट में नुकीली चीज़ डालकर बर्बरता भी की। घटना कुरुक्षेत्र ज़िले के एक छोटे से गांव जींद की है। लड़की का क्षत-विक्षत शव शुक्रवार को बरामद हुआ। जिसके बाद लड़की के शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए रोहतक पीजीआईएमएस भेज दिया।

 

 

 

 

ट्यूशन लेने के लिए बाहर निकली थी

 

जानकारी के अनुसार, मृतका 10वीं क्लास की छात्रा थी। लड़की के माता-पिता ने 9 जनवरी को पुलिस में उसकी गुमशुदगी की शिकायत दर्ज़ कराई थी। छात्रा 9 जनवरी को ही अपने घर से ट्यूशन लेने के लिए बाहर निकली थी, लेकिन फिर वह वापस घर नहीं आई। फ़ॉरेंसिक मेडिसिन विभाग, रोहतक पीजीआईएमएस प्रमुख एसके धत्तरवाल ने बताया, 'उसके शरीर पर 19 घाव के निशान मिले थे।' लड़की का लीवर क्षतिग्रस्त हो गया था।'

 

सरपंच की शिकायत पर मामला दर्ज

 

बता दें कि लड़की का शव शुक्रवार को जींद ज़िले के बुढ़ाखेड़ा गांव के नहर के पास से बरामद हुआ था। पुलिस ने गांव के सरपंच की शिकायत पर हत्या और सबूत नष्ट करने का चार्ज लगाते हुए एफआईआर दर्ज़ कर लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बताया कि लड़की की हत्या लाश मिलने से दो या तीन दिन पहले ही हो गई थी। लड़की के साथ गैंग रेप के बाद उसे पानी में डूबाने की कोशिश की गई थी।  

 

जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन

इस मामले की जांच के लिए दो डीएसपी के अंडर में जींद पुलिस ने दो एसआईटी टीम का गठन किया है। सफिदौन पुलिस थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ उचित धाराएं लगाई जाएंगी।

 

 

 

धरने पर बैठे परिजन

 

हरियाणा के जींद में कुरुक्षेत्र की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना के बाद अब परिजनों और गांव वालों को गुस्सा फूट पड़ा है। गुस्साए परिजनों ने शव को घर के बाहर रखकर धरना शुरू कर दिया है। छात्रा का शव कुरुक्षेत्र पहुंचते ही वहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इस मामले में पुलिस ने गांव के ही पांच युवकों को हिरासत में लिया है।परिजनों ने आरोप लगाया कि यदि कुरुक्षेत्र पुलिस वक्त रहते कार्रवाई करती तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता।