हाईकोर्ट जज ने शतरंज खेल रहे वकीलों को दी समझाइश, कहा-बिना काम के नहीं रुकें

High court judge gave advice to lawyers playing chess, said - dont stop without work
हाईकोर्ट जज ने शतरंज खेल रहे वकीलों को दी समझाइश, कहा-बिना काम के नहीं रुकें
हाईकोर्ट जज ने शतरंज खेल रहे वकीलों को दी समझाइश, कहा-बिना काम के नहीं रुकें


डिजिटल डेस्क जबलपुर।  हाईकोर्ट के जस्टिस अतुल श्रीधरन शनिवार दोपहर उस समय हैरत में पड़ गए, जब उन्होंने जिला अदालत की अधिवक्ता बिल्डिंग में वकीलों को शतरंज खेलते हुए देखा। वकीलों को समझाइश देते हुए जस्टिस श्रीधरन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में बिना काम के नहीं रुकें। वकीलों की समस्याएँ सुनने के बाद उन्होंने जिला अदालत परिसर का निरीक्षण भी किया। इस दौरान निर्णय लिया गया कि शाम 7 बजे के बाद जिला अदालत परिसर में पाए जाने वाले वकीलों और मास्क नहीं लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर जिला न्यायाधीश नवीन कुमार सक्सेना और सीजेएम वरुण पुनासे भी मौज्ूद थे।
जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक ने जस्टिस श्रीधरन को बताया कि जिला अदालत के सेकेंड फ्लोर में फैमिली कोर्ट के 65 नंबर रूम और 67 व 68 नंबर रूमों के बीच गैप है। वकीलों को दूसरे कोर्ट रूम जाने के लिए लंबा चक्कर लगाना पड़ता है। जस्टिस श्रीधरन ने कहा कि कोर्ट रूम के बीच जल्द ही ब्रिज बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। श्री नायक ने कैन्टीन, मीटिंग और शोक सभा के लिए हॉल उपलब्ध कराने की माँग की, इस पर भी जल्द निर्णय का आश्वासन दिया गया।
चालान पेश होने में विलंब, नहीं अपलोड हो रहे आदेश-
अधिवक्ता संघ के सह-सचिव ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि रिमांड कोर्ट में डायरी और चालान पेश होने से समय पर सेशन कोर्ट में रिकॉर्ड नहीं पहुँच रहा है। इसके साथ ही प्रकरणों में होने वाले आदेश वेबसाइट पर अपलोड नहीं किए जा रहे हैं।
बार-बार गुल होती है बिजली-
अधिवक्ता तरुण रोहितास ने कहा कि जिला अदालत में बार-बार बिजली गुल होती है। िबजली नहीं होने से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई नहीं हो पाती है। इस मौके पर अधिवक्ता अनुराग साहू, शैलेन्द्र तिवारी और अमित कोहली भी मौजूद थे।

Created On :   22 May 2021 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story