comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जंगल में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, दो आरोपी गिरफ्तार

April 08th, 2021 23:26 IST
जंगल में चल रही थी अवैध शराब की फैक्ट्री, दो आरोपी गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क जबलपुर। अवैध शराब के कारोबार पर अंकुश लगाने चलाए जा रहे अभियान के दौरान बरगी पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर गुरुवार की सुबह 6 बजे ग्राम तिखारी के जंगल में छापामारी कर अवैध कच्ची शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई है। जंगल में तलाशी के दौरान डिब्बों व ड्रमों में छिपाकर रखा गया दस हजार लीटर लाहन नष्ट किया गया। इस दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, वहीं एक आरोपी फरार हो गया।
बरगी पुलिस के अनुसार एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर सीएसपी तुषार सिंह गढ़ा के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच व थाने की टीम ने मुखबिर से सूचना मिलने पर तिखारी ग्राम के आसपास लगे जंगल की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान झाडिय़ों के बीच करीब 6 सौ डिब्बों व 8 ड्रमों में भरकर रखा गया दस हजार लीटर लाहन पकड़ा गया। एक पेड़ के नीचे लगी तीन भ_ियों से शराब उतारी जा रही थी। मौके पर बुद्धूलाल बरकड़े उम्र 55 वर्ष व रामनाथ पुट्टे को शराब बनाते हुए पकड़ा गया। वहीं पुलिस टीम को देखकर एक आरोपी अजय आर्मोंं मौके से भाग निकला। कार्रवाई के दौरान करीब तीन सौ लीटर कच्ची शराब जब्त की गई है।
बड़ी मात्रा में बन रही थी शराब-
पुलिस के अनुसार मौके से जब्त किए गए 10 हजार लीटर लाहन से करीब 3 हजार लीटर शराब बनती, लेकिन अवैध शराब तैयार होने के पहले ही पुलिस टीम ने घेराबंदी कर अड्डे को तबाह कर दिया।
जंगल की लकड़ी से जलती थी भ_ी-
पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वे लोग लंबे समय से इस कारोबार में लिप्त थे। जंगल में जो भ_ी लगाई गई थी, उन भ_ियों को जलाने के लिए जंगल से लकड़ी काटी जाती थी। पुलिस ने मौके पर पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

कमेंट करें
o8UTc