• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • In the review meeting, the Minister in-charge said - Participation of public representatives, citizens brought color

दैनिक भास्कर हिंदी: समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा-जनप्रतिनिधियों, नागरिकों की भागीदारी रंग लाई - सभी के प्रयासों से कोरोना संक्रमण हो रहा कम

May 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जिले में कोरोना संक्रमण के प्रकरणों में तेजी से आ रही कमी पर सहकारिता एवं लोकसेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि एकजुट होकर किये गये प्रयासों का नतीजा है कि संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। उन्होंने शुक्रवार की शाम कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान यह बात कही। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना की रोकथाम में मिली सफलता को आगे भी बरकरार रखना होगा और कोशिश करनी होगी कि 31 मई तक जिले में कोरोना संक्रमण की दर एक से दो फीसदी तक रख सकें और जबलपुर इस दिशा में प्रदेश में नंबर वन पर रहे। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने बताया कि जिले में जनप्रतिनिधियों, आम जनता तथा सामाजिक संगठनों के मिले-जुले प्रयासों से कोरोना संक्रमण पर काफी हद तक नियंत्रण पाया जा सका है। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की दर में तेजी में आई कमी का उल्लेख करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जिस रणनीति के साथ काम किया गया उसी रणनीति पर शहर के उन क्षेत्रों में भी काम करने की जरूरत है जहाँ प्रतिदिन पाँच से अधिक नये प्रकरण सामने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के मुताबिक कोरोना से मृत हुए व्यक्तियों के परिवारजनों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि शीघ्र प्रदान किये जाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये। बैठक में एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, सीईओ स्मार्ट सिटी निधि सिंह राजपूत, जेडीए के सीईओ प्रशांत श्रीवास्तव, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार, सीएमएचओ डॉ. रात्नेश कुररिया आदि मौजूद रहे। श्री भदौरिया ने कलेक्टर कार्यालय परिसर से डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान चिन्हित बीमार एवं कोरोना संदिग्ध व्यक्तियों के घर-घर जाकर सैम्पल लेने तैयार किये गये चार मोबाइल वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
प्रभारी मंत्री ने की जिले की समीक्षा - प्रभारी मंत्री ने प्रवास के दौरान विधायक और जनप्रतिनिधियों से सर्किट हाउस में चर्चा की। इस अवसर पर विधायक अशोक रोहाणी ने सुझाव दिया कि ब्लैक फंगस की भ्रांतियाँ दूर की जायें और इलाज की सही व्यवस्था हो। दवाइयाँ और इंजेक्शन की व्यवस्था की जाये। इस अवसर पर विधायक इंदू ितवारी, सुमित्रा वाल्मिकी, भाजपा जिलाध्यक्ष जीएस ठाकुर, पूर्व विधायक शरद जैन, डॉ. जितेन्द्र जामदार सहित अन्य मौजूद रहे। 

खबरें और भी हैं...