तिलवारा पुल के पास उतराता मिला आईटीबीपी के जवान का शव

देर शाम परिजन शव लेकर यूपी हो गए रवाना तिलवारा पुल के पास उतराता मिला आईटीबीपी के जवान का शव

 जबलपुर। जमतरा घाट में नहाते समय नर्मदा नदी में डूबे आईटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा फोर्स) कैंप के जवान 30 वर्षीय िवकास गुर्जर का शव मंगलवार सुबह करीब 9 बजे 5 किमी दूर ितलवारा पुल के समीप उतराता मिला। सूचना पर ग्वारीघाट पुलिस मौके पर पहुँची और विकास के शव को नदी से बाहर िनकलवाकर पीएम के लिए भिजवाया गया। मृतक िवकास यूपी के सहारनपुर जिले का रहने वाला था, जिसके नदी में डूबने की सूचना आईटीबीपी प्रबंधन द्वारा सोमवार को परिजन को दे दी गई थी। मंगलवार की सुबह पता और भाई शहर पहुँचे, िजनकी मौजूदगी में पोस्टमार्टम हुआ और देर शाम परिजन शव लेकर यूपी रवाना हो गए।
उल्लेखनीय है िक सोमवार शाम जमतरा स्थित आईटीबीपी कैंप के अफसरों ने गौर पुलिस चौकी पहुँचकर सूचना दी थी िक कैंप का जवान िवकास गुर्जर रविवार की दोपहर करीब 2 बजे अपने साथी जवानों के साथ आउटपास पर नर्मदा नदी में नहाने गया था। नहाते समय िवकास गहराई में पहुँच गया और तेज बहाव में बह गया था। साथी जवान देर शाम वापस लौट आए थे, जिन्होंने घटना की जानकारी किसी को नहीं दी थी। सोमवार की शाम िवकास के कैंप से गायब रहने पर अफसरों ने जब पूछताछ की तो जवानों ने घटना की जानकारी दी।

पाँच िकमी दूर मिला शव
मंगलवार की सुबह से हाेमगार्ड की रेस्क्यू टीम वकास की तलाश में जुटी थी। इसी बीच करीब 9 बजे ितलवारा पुल से पहले ललपुर घाट में नहाने पहुँचे ग्रामीणों ने ग्वारीघाट थाने में एक शव नदी में उतराता देखकर सूचना दी थी, जिसकी पहचान िवकास गुर्जर के रूप में की गई।

परिवार पर टूटा दु:खों का पहाड़
पुलिस की सूचना पर मृतक के िपता कुंवरपाल िसंह गुर्जर और भाई प्रताप िसंह के अलावा िवकास का साला मंगलवार की सुबह शहर पहुँच गए थे। पुलिस से चर्चा करते हुए कुंवरपाल िसंह ने बताया िक िवकास पूरे परिवार का चहेता था, उसकी असमय मौत से परिवार का दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। िवकास शादीशुदा था, उसकी दो बेटियाँ भी हैं। िवकास की मौत की खबर िफलहाल उसकी पत्नी और बेटियांे को नहीं दी गई है। देर शाम िवकास का शव फ्लाइट से िदल्ली ले जाया गया, जहाँ से उसे एम्बुलेंस के जरिए सहारनपुर स्थित घर पहुँचाया जाएगा।पी-3

 

Created On :   7 Jun 2022 5:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story