दैनिक भास्कर हिंदी: भोपाल गैंगरेप : HC ने लिया संज्ञान, CS, DGP, IG, एसपी को बनाया पक्षकार

November 11th, 2017

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। भोपाल में बीते 31 अक्टूबर की रात UPSC कोचिंग की छात्रा से हुए गैंगरेप मामले में हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने संज्ञान लिया है। इस घटना को लेकर दैनिक भास्कर में प्रकाशित खबरों पर संज्ञान लेते हुए सीजी ने उससे जनहित याचिका का दर्जा दिया और उस पर सोमवार को सुनवाई करने के निर्देश शुक्रवार की शाम जारी किए हैं। मामले में डीजीपी, सीएस, आईजी, एसपी को पक्षकार बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- भोपाल में यूपीएससी स्टूडेंट के साथ गैंगरेप, पीड़िता को पुलिस ने थाने-थाने घुमाया


गौरतलब है कि 31 अक्टूबर की शाम को करीब विदिशा की रहने वाली एक युवती भोपाल के MP नगर में यूपीएससी की कोचिंग से वापस अपने घर जा रही थी। इसी दौरान हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास चार लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया । युवती करीब 3 घंटे तक उनकी प्रताड़ना का शिकार हुई। शिकायत कराने के लिए भी छात्रा को काफी भटकना पड़ा।सीमा विवाद को लेकर दो थानों की पुलिस पल्ला झाड़ती रही । दोनों थाना पुलिस ने छात्रा को उसी हालत में एक से दूसरे थाने भटकने मजबूर किया इसके बाद युवती ने अपने परिवार वालों की मदद से 4 में से एक आरोपी को हबीबगंज थाने के पास से पकड़ा और फिर उसे पुलिस के हवाले किया।


ये भी पढ़ें- भोपाल : गैंगरेप का चौथा आरोपी गिरफ्तार, अब रात 8 बजे तक ही लगेंगी कोचिंग

इसके बाद मामले की FIR 1 नवंबर को दर्ज हुई। मामले के तूल पकड़ने  पर आई जी भोपाल की अनुशंसा पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले 5 पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड भी किया गया । पूरा मामला दैनिक भास्कर में प्रकाशित होने के बाद चीफ जस्टिस हेमंत गुप्ता ने गैंगरेप की शिकार हुई छात्रा की पीड़ा को काफी संजीदगी से लिया साथ ही खबर को जनहित याचिका का दर्जा देते हुए उस पर सोमवार को सुनवाई करने के निर्देश दिए। इस मामले में प्रदेश के मुख्य सचिव गृह सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव डीजीपी भोपाल आईजी और एसपी को पक्षकार बनाया गया है ।