दैनिक भास्कर हिंदी: केरल : NEET में छात्रा को लगातार घूरने पर निरीक्षक के खिलाफ FIR, सेंटर पर ब्रा भी उतरवाई

May 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, तिरुअनंतपुरम। केरल की एक छात्रा ने मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए कराई जाने वाली नेशनल एलिजिबिल्टी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र पर तैनात एक निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा का आरोप है कि निरीक्षक एग्जामिनेशन हॉल में उसे घूर रहा था।

छात्रा का आरोप है कि जब वह एग्जामिनेशन हॉल में नीट की परीक्षा में हिस्सा लेने पहुंची तो वहां मौजूद निरीक्षक उसे लगातार घूरता रहा। इसके चलते वह परीक्षा में ठीक से फोकस नहीं कर पाई। छात्रा ने शिकायत में कहा 'आरोपी मेरा चेहरा नहीं बल्कि सीना देख रहा था। मेरे पास दुपट्टा भी नहीं था कि मैं खुद को ढक सकूं।' छात्रा की इस शिकायत के बाद हरकत में पुलिस ने आरोपी निरीक्षक के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

छात्रा ने शिकायत में यह भी कहा है कि केरल के पलक्कड़ जिले में स्थित लॉयंस स्कूल परीक्षा केंद्र में उसके समेत अन्य लड़कियों से जबरदस्ती ब्रा उतारने को कहा गया। ब्रा उतारने के पीछे कारण उसमें लगे मेटल के हुक बताए गए। गौरतलब है कि CBSE द्वारा NEET के लिए जारी नियमों के अनुसार मेटल एग्जाम हॉल में प्रतिबंधित है। चिटिंग रोकने के लिए लाए गए नए नियमों के अनुसार दुपट्टा, जूते समेत कई चीजें एग्जाम हॉल से बाहर रखवा दिए जाते हैं। बता दें कि NEET की एग्जाम देशभर में 6 मई को संपन्न कराई गई थी। लगभग 150 शहरों में आयोजित हुई इस परीक्षा में इस साल कुल 13.36 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।