लोकायुक्त जबलपुर पुलिस ने बरही के पटवारी को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते आफिस में पकड़ा

Lokayukta Jabalpur police caught Patwari of Barhi taking bribe of Rs 5000 in office
लोकायुक्त जबलपुर पुलिस ने बरही के पटवारी को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते आफिस में पकड़ा
राजस्व विभाग में कुप्रथा लोकायुक्त जबलपुर पुलिस ने बरही के पटवारी को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते आफिस में पकड़ा

डिजिटल डेस्क,कटनी। जबलपुर लोकायुक्त टीम ने मंगलवार को तहसील मुख्यालय बरही में हल्का नंबर 10 बरही नगर व बिचपुरा के पटवारी जेपी उर्फ जयप्रकाश सिंह को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।  लोकायुत टीम ने यह कार्रवाई बरही के मौलाना वार्ड क्रमांक 10 स्टेशन रोड निवासी 43 वर्षीय दिलराज किशोर पिता स्वर्गीय राम प्रसाद अग्रवाल की शिकायत पर पटवारी के संदीप कालोनी स्थित आफिस में की है।

दिलराज किशोर ने बिचपुरा में जमीन खरीदी थी, जिसका नामांतरण हो चुका था लेकिन कम्प्यूटर में ऑनलाइन अपडेशन नहीं हुआ था। दिलराज किशोर से पटवारी जय प्रकाश सिंह ने खसरा अपडेट करने के लिए 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। पटवारी द्वरा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत जबलपुर लोकायुक्त से की थी। शिकायत पर कार्रवाई करने मंगलवार की सुबह लोकायुक्त जबलपुर की टीम बरही पहुंची। आवेदक ने जैसे ही पटवारी जयप्रकाश सिंह को रुपये दिए लोकायुक्त टीम ने  रंगे हाथ पकड़ लिया। कार्रवाई के दौरान लोकायुक्त पुलिस के निरीक्षक कमल सिंह उइके, निरीक्षक रेखा प्रजापति, निरीक्षक नरेश बहरा सहित टीम के 8 सदस्य मौजूद रहे।

गौरतलब है कि दिलराज किशोर अग्रवाल के द्वारा 10 मार्च 22 को बरही तहसील में पदस्थ रीडर को रिश्वत देते हुए पकड़वाया गया था। अब 9 माह बाद पटवारी जयप्रकाश सिंह पर भी उसके द्वारा कार्रवाई करा दी गई। जिसके कारण समूचे राजस्व महकमे में हडक़ंप मचा है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि सोमवार को रीवा लोकायुक्त की टीम ने बरही में ही कार्रवाई करते हुए पड़ोसी जिला उमरिया के एक पटवारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।
 

Created On :   21 Dec 2022 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story