सतना: पश्चिम बंगाल से भागे प्रेमी जोड़े को सतना रेलवे स्टेशन पर पकड़ा

June 8th, 2022

डिजिटल डेस्क, सतना। पश्चिम बंगाल के चौबीस-परगना जिले से भागकर मुंबई जा रहे प्रेमी जोड़े को पुलिस ने सतना रेलवे स्टेशन पर हावड़ा-मुंबई मेल से उतार लिया। जीआरपी ने बताया कि तीन दिन पहले 17 वर्षीय नाबालिग अपने घर से लापता हो गई, तो परिजनों ने नजदीकी थाने में अपहरण का अपराध दर्ज कराया, लिहाजा स्थानीय पुलिस तलाश में जुट गई। इसी बीच खबर मिली कि सोमवार सुबह लगभग 11 बजे उक्त लड़की हावड़ा स्टेशन से एक युवक के साथ मुंबई जाने वाली ट्रेन में सवार हुई है, लिहाजा बंगाल पुलिस ने आरपीएफ और जीआरपी के कंट्रोल रूम को सूचना देने के साथ ही चाइल्ड लाइन को भी सतर्क कर दिया, वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग से भी मदद मांगी गई। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी लड़की और उसके साथी का पता नहीं चल पाया।
तब सक्रिय हुई पुलिस ---
अंतत: मंगलवार दोपहर को महिला आयोग से एक संदेश पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता के पास आया कि उक्त जोड़ा मेल सुपरफास्ट में सवार है और ट्रेन प्रयागराज स्टेशन से निकल चुकी है। लिहाजा उन्होंने कोतवाली, कोलगवां और सिविल लाइन के थाना प्रभारियों समेत पुलिस लाइन से 30 जवानों के विशेष दस्ते को स्टेशन के लिए रवाना कर दिया, उधर मुंबई मुख्यालय से सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन की टीम भी जीआरपी-आरपीएफ को साथ अलर्ट मोड़ पर आ गई। पुलिस का भारी जमावड़ा देखकर अन्य यात्री अचंभित होकर माजरा समझने का प्रयास करते दिखे।  
15 मिनट की सर्चिंग में हाथ आए दोनों ---
शाम तकरीबन साढ़े 4 बजे हावड़ा-मुंबई मेल सतना स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर आकर रुकी, जहां पहले से ही मुस्तैद 75 से ज्यादा पुलिस जवानों ने एक साथ सभी बोगियों में सर्चिंग शुरू कर दी। लगभग 15 मिनट की कवायद के बाद बी-4 कोच में लड़का और लड़की बैठे मिल गए, जिन्हें ट्रेन से उतारकर जीआरपी चौकी ले जाया गया, जहां पूछताछ के बाद 17 वर्षीय नाबालिग को चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक अल्का सिंह और उनकी टीम के सुपुर्द कर दिया गया, तो वहीं प्रेमी युवक फैजुल अली उल्ला पुत्र अतीउर उल्ला (21) निवासी तारदीप- खारहुसैन जिला चौबीस-परगना को जीआरपी ने अपनी निगरानी में ले लिया। इस कार्रवाई की सूचना पश्चिम बंगाल पुलिस को दी गई तो वहां से एक टीम नाबालिग के परिजनों को लेकर सतना के लिए रवाना हो गई। पूछताछ में युवक ने तीन दिन पहले ही रजिस्टर्ड मैरिज करने का दावा किया है।