आगरा में जापानी पर्यटक से 23 लाख रुपये ठगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

Man arrested for duping Japanese tourist of Rs 23 lakh in Agra
आगरा में जापानी पर्यटक से 23 लाख रुपये ठगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
घटना आगरा में जापानी पर्यटक से 23 लाख रुपये ठगने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, आगरा। एक जापानी नागरिक से 23 लाख रुपये की कथित ठगी करने के आरोप में 45 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी। आरोपी लपका अली हुसैन के खिलाफ इस साल जनवरी में आगरा टूरिस्ट थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) जय सिंह परिहार ने कहा, आरोपी को सोमवार को उस समय रंगे हाथों पकड़ा गया, जब वह ताजमहल के पास कुछ अन्य पर्यटकों को धोखा दे रहा था। उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार, जापान के क्योटो निवासी 56 वर्षीय महिला मार्च 2019 में भारत आई थी। आगरा पहुंचने पर, वह अपने होटल के लिए रास्ता भटक गई तो उसने वहां के स्थानीय निवासी हुसैन से मदद ली। अगले दिन हुसैन ने उसे शहर का दौरा कराया। बाद में, उसके बारे में कहा गया कि उसने आभूषण खरीदने के लिए उससे 23 लाख रुपये ठग लिए, जिसमें उसने वादा किया था कि वह सभी सीमा शुल्क औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद जापान वापस भेज देगा।

इसके बाद, वह जापान लौट आई लेकिन उसे कभी आभूषण नहीं मिले। वह इसी साल जनवरी में भारत लौटी और आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि महिला को हुसैन की गिरफ्तारी के बारे में सूचित कर दिया गया है और वह जल्द ही अदालत में पेश होगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story