comScore

शराब दुकानों पर नहीं लगी पाबंदी, आज से अहाते भी खुले

शराब दुकानों पर नहीं लगी पाबंदी, आज से अहाते भी खुले

डिजिटल डेस्क जबलपुर । एक दिन के लॉकडाउन में अति आवश्यक दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहनी थीं। रविवार की सुबह लेकिन शहर की शराब दुकानें खुली रहीं। लोगों को जैसे ही पता चला कि शराब दुकानें खुली हैं लोगों की भीड़ लग गई। शराब दुकानें खुली रहेंगी इसके कोई स्पष्ट आदेश जारी नहीं हुए थे इसके बाद भी कंटेनमेंट जोन को छोड़कर जिले की सभी देशी-विदेशी शराब दुकानें खुली रहीं। वहीं सोमवार से अहाते भी खुल गए ऐसी स्थिति में कहाँ तक सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहेगी। शहर में दिन भर यही चर्चा लोगों के बीच होती रही कि आखिर शराब दुकानें क्यों खुली हैं। शराब दुकानों को खोलने के आदेश हैं कि नहीं इस पर भी लोगों की बहस चलती रही। सहायक आयुक्त आबकारी एसएन दुबे ने बताया कि सरकार के आदेश पर शराब दुकानें खोलने की परमीशन दी गई थी, दुकानें खोलने के आदेश देर रात जारी हुए थे। दूसरी तरफ कपड़ा और किराना सहित अन्य व्यापारियों का कहना था कि विराम िसर्फ हमारे लिये ही है अगर शराब दुकानें खुल रही हैं तो उन्हें भी दुकानें खोलने की परमीशन दी जाये। 
कहीं आधे शटर ही खोले
शराब दुकानों को खोलने स्पष्ट आदेश न होने से मालवीय चौक, चेरीताल, रानीताल क्षेत्र में दुकान के आधे शटर खोलकर शराब बेची जा रही थी। वहीं कई जगह पुलिस तैनात थी इसके बावजूद शराब दुकान खुली थीं और लोगों की भीड़ लगी थी। बल्देवबाग में तो शराब दुकान के साथ ही जनरल स्टोर्स भी खुला था जहाँ से पानी के पाउच और डिस्पोजल बिक रहे थे।
शासन के आदेश पर परमीशन
शराब दुकानों को विराम में भी खोलने के आदेश शासन से आये थे जिसके बाद दुकानें खोलने की परमीशन दी गई। कंटेनमेंट जोन की शराब दुकानें नहीं खोलने के आदेश पहले से ही हैं। 
भरत यादव, कलेक्टर
 

कमेंट करें
QuRaS