comScore

मप्र: कोरोना संक्रमितों को लेकर बड़ा फैसला, पहचान नहीं होगी सार्वजनिक

मप्र: कोरोना संक्रमितों को लेकर बड़ा फैसला, पहचान नहीं होगी सार्वजनिक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमितों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। यहां अब वायरस से पीड़ितों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जाएगी। इस संबंध में राज्य के सभी कलेक्टर, कमिश्नर और मेडिकल अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। सहायक स्वास्थ्य आयुक्त अहमद किदवई ने निर्देश जारी कर कहा कि कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जाए। अगर पहले किसी सार्वजनिक प्लेटफार्म पर नाम उजागर किए गए हों, तो वहां से भी सूचना हटा दें। 

कोई नहीं होगा बेरोजगार, सबको मिलेगा रोजगार
राज्य में प्रवासी मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने के लिए राज्य सरकार कोई नहीं होगा बेरोजगार, सबको मिलेगा रोजगार योजना शुरू करने जा रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक की। जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री चौहान ने भारत सरकार द्वारा घोषित आर्थिक निर्भरता पैकेज का लाभ प्रदेश में सुनिश्चित करने के लिए तैयारियां तत्काल करने के निर्देश दिए हैं। मनरेगा, शहरी पथ विक्रेता और छोटे उद्योगों के लिए पैकेज में महत्वपूर्ण रियायतें और योजनाएं घोषित की गई हैं।

इंदौर में पुलिस पर पथराव, कई लोग हिरासत में
कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बने इंदौर में एक बार फिर भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले एक युवक को गिरफ्तार करने गई थी। इस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया है और वीडियो फुटेज के आधार पर पथराव करने वालों की तलाश कर रही है। पुलिस के अनुसार, रावजी बाजार थाना क्षेत्र के कब्रिस्तान में एक व्यक्ति ने लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए फातिहा पढ़ने गया था। इस मामले में पुलिस ने युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

कमेंट करें
0TEkW