comScore

मनचाहा दहेज न लाने पर तीन बार तलाक कहकर घर से निकाला

September 26th, 2020 14:35 IST
मनचाहा दहेज न लाने पर तीन बार तलाक कहकर घर से निकाला

डिजिटल डेस्क जबलपुर । गोहलपुर थानांतर्गत नई बस्ती में मनचाहा दहेज न लाने पर पति ने नवविवाहिता को तीन बार तलाक कहकर घर से निकाल दिया। नई बस्ती निवासी आसमा अंजूम, 35 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि उसका विवाह मुस्लिम रीति रिवाज के साथ वर्ष 2018 में मोह. आसिफ के साथ हुआ था। उसके पिता ने जरूरत का सभी सामान शादी में दिया था। लेकिन कुछ समय बाद ही पति, सास रशीदा एवं जेठानी निखत अधिक दहेज की माँग को लेकर उसे प्रताडि़त करने लगे। सभी ने उसके साथ मारपीट कर 2 लाख रुपये एवं जेवर लाने के लिए कहा। इतना ही नहीं माँग पूरी न होने तक पति ने 21 अगस्त को उसे मायके में छोड़ दिया। दहेज देने से मना करने पर तीन बार तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया है। पुलिस ने दहेज अधिनियम तथा मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकार का संरक्षण अधिनियम का अपराध के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।  
पत्नी व बच्चों को किया प्रताडि़त   
ग्वारीघाट थाने में शुक्रवार को आस्था नगर निवासी सोनी रंजन, 33 वर्ष ने शिकायत दर्ज कराई कि पति आशीष कुमार उसे व दोनों बच्चों को प्रताडि़त करता है। गुरुवार रात 8 बजे खाना बनाते समय पति गाली गलौज करने लगा। विरोध करने पर उसने मारपीट कर दी, जिससे उसे कई जगह चोटें आ गईं।             
पति ने हाथ जलाया- तिलवारा थाने में बाजनामठ निवासी शीतल शिवहरे, 29 वर्षीय ने भी पति देवेन्द्र शिवहरे, ससुर गोंिवद सिंह, सास रामबाई, ननद सुषमा चौकसे, देवर संदीप पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। बीच में रुपये लाकर देने पर भी और रुपये की माँग कर रहे हैं। इस बात को लेकर सभी ने 18 सितम्बर को उसके साथ मारपीट की और पति ने उसका हाथ जला दिया। 
 

कमेंट करें
p4szn