comScore

अस्पतालों में 10 दिन में 5 गुनी हो गई कोरोना मरीजों की संख्या

अस्पतालों में 10 दिन में 5 गुनी हो गई कोरोना मरीजों की संख्या

रियलिटी - बुधवार को फिर मिले 109 मरीज, होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या भी 518 पहुँची, जिले में अब तक 18 हजार पार हुआ संक्रमितों का आँकड़ा
डिजिटल डेस्क जबलपुर ।
कोरोना मरीजों की संख्या जिले में कितनी तेजी से बढ़ रही है, इसे इस बात से भी समझा जा सकता है कि 10 दिन में ही शहर के अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या में 5 गुना का इजाफा हो गया है। वहीं होम आइसोलेशन में 518 मरीज हैं। बुधवार को एक बार फिर जिले में 109 कोरोना मरीज मिले हैं। यह लगातार 6वाँ दिन था, जब मरीजों की संख्या 100 के पार पहुँची है। जिले में अब तक मिले कुल संक्रमितों का आँकड़ा 18 हजार की संख्या को पार कर गया है। नए एक हजार मरीज मात्र 11 दिनों में ही मिले हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि मास्क से दूरी और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने के कारण जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बात का भी ध्यान रखने की जरूरत है कि वैक्सीन आपको गंभीर संक्रमण से रोकेगी, लेकिन संक्रमित होने से नहीं।
विक्टोरिया में शुरू हुआ 100 बेड वाला कोरोना वार्ड - जिले में मरीजों की संख्या घटने के बाद शासकीय अस्पतालों में सिर्फ मेडिकल कॉलेज में ही कोरोना के मरीज भर्ती किए जा रहे थे, लेकिन पिछले 15 दिन में जिस तेजी से मरीज बढ़े हैं, उसके बाद जिला अस्पताल विक्टोरिया में भी 100 बेड का कोरोना वार्ड शुरू कर दिया गया है, अभी फिलहाल यहाँ सामान्य लक्षणों वाले 4-5 मरीज भर्ती हैं। 
 

कमेंट करें
GtVhn