comScore

काशी एक्सप्रेस में करने वाले थे बड़ी वारदात, जीआरपी के हत्थे चढ़ गए

काशी एक्सप्रेस में करने वाले थे बड़ी वारदात, जीआरपी के हत्थे चढ़ गए

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रात के समय मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 1 के बाहरी छोर पर अंधेरी जगह पर बैठकर चार लोग काशी एक्सप्रेस के आने का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने ट्रेन में मौका पाकर बड़ी वारदात करने की तैयारी कर ली थी और बाहरी छोर पर ट्रेन की स्पीड कम होने की फिराक में थे, जिन्हें जीआरपी की टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि रात के समय जब काशी एक्सप्रेस के आने का समय हो रहा था, उसी समय जीआरपी के यदुवंश मिश्रा के साथ दो जवान स्टेशन परिसर पर गश्त कर रहे थे। जब वो इटारसी छोर से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने अंधेरे में छुप कर बैठे चार लोगों को देखा, उन्होंने भागने की कोशिश की, लेकिन जीआरपी टीम ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। 

23 हजार रुपए कीमत के चोरी के मोबाइल भी जब्त 

जीआरपी ने जब चारों बदमाशों अमित उर्फ कल्लू दाहिया, रोहणी प्रसाद झारिया, मन्नू गोंड़ और राकेश कुचबंधिया से पूछताछ की तो उन्होंने काशी एक्सप्रेस में लूटपाट करने की योजना बनाने की बात स्वीकार की। टीम ने आरोपियों के पास से हैक्सा ब्लेड, कटर, पेंचकस के साथ 23 हजार रुपए कीमत के चोरी के मोबाइल भी जब्त किए हैं। श्री नेमा ने बताया कि चारों शातिर बदमाश हैं, जिनके खिलाफ रेलवे में पहले से ही कई मामले चल रहे हैं। इस मामले में सफलता मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक रेल ने टीम को नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। 

चोरी के संदेही ने खुद पर ब्लेड चलाई

रांझी थाना क्षेत्र में बीती रात दर्शन तिराहे के पास पुलिस ने चोरी के मामले में एक संदेही को पकड़ा तो उसने कोहराम मचा दिया। पुलिस पर दबाव बनाते हुए उसने जेब से ब्लेड निकालकर खुद पर चला दी। खुद पर हमला करने से घायल होने पर संदेही को इलाज के लिए विक्टोरिया लाया गया और फिर उसके खिलाफ आत्महत्या करने का प्रयास करने की धारा 309 के तहत मामला दर्ज किया गया। सूत्रों के अनुसार रात्रि गश्त के दौरान एएसआई गोंटिया और उनकी टीम ने दर्शन तिराहे पर उमेश वंशकार नामक युवक को पकड़ा था। चोरी के मामले में पुलिस को उसकी कई दिनों से तलाश थी। पकड़े जाने पर उसने पुलिस पर दबाब बनाने के लिए हंगामा करते हुए ब्लेड से हमला कर दिया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आत्महत्या का प्रयास करने का मामला दर्ज कर प्रकरण जाँच में लिया है। 
 

कमेंट करें
cW9v6