दैनिक भास्कर हिंदी: दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 3 किलो 900 ग्राम गांजा जब्त

February 1st, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पुलिस को एक मुखबिर का फोन आया कि बेलबाग कंजड मोहल्ला में रचित जाट एवं रामा जाट अपने घर से गांजा बेचने का करोबार करते हैं। अभी ग्राहक का इंतजार कर रहे हैं गिरफ्तार कर लो। पुलिस ने सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। इसी प्रकार अन्य थाना क्षेत्र में भी कार्रवाई की गई है।

खबरी की सूचना पर एनडीपीएस एक्ट प्रावधानों के तहत कार्यवाही करते हुये योजनाबद्ध तरीके से घेराबंदी कर रचित जाट के घर पर दबिश दी गयी, घर पर रचित जाट एवं रामा जाट दोनों मिले। जिन्हें सूचना से अवगत कराते हुये तलाशी ली गयी तो एक काले रंग का ट्राली बेग घर पर मिला, जिसे खोलकर चैक किया तो बैग के अंदर 2 प्लास्टिक के बंडल मिले, जिसमे गांजा भरा हुआ मिला। तौल करने पर 1 किलो 800 ग्राम गांजा होना पाया गया। रचित एवं रामा जाट से गांजे के सम्बंध मे पूछताछ की गयी तो उक्तगांजा निवाडगंज निवासी हर्षित केशरवानी के द्वारा देना बताया है।

घेराबंदी कर पकड़ा
यह जानकारी लगते ही दोनों को अभिरक्षा मे लेकर ललित कालोनी में घेराबंदी की गयी। रचित एवं रामा द्वारा इशारा कर बताया गया कि हर्षित आ रहा है। हर्षित केशरवानी को घेराबंदी कर पकड़ा गया। कब्जे में ली हुई काले रंग की सुजूकी एक्सिस जिसका नम्बर एमपी 20 एसई 1618 है की डिक्की को चैक किया तो डिक्की में एक पॉलीथीन में गांजा रखे मिला जो तौल करने पर 900 ग्राम होना पाया गया। अभी तक तीनों आरोपियो के कब्जे से 2 किलो 700 ग्राम गांजा कीमती 25 हजार रुपए का जब्त किया गया है। आरोपियों के विरुद्ध 8, 20 एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये हर्षित केशरवानी से उक्त गांजा कहां से और कैसे प्राप्त किया के सम्बंध मे पछताछ की जा रही है।

ओमती में पकड़ा गया तस्कर
इसी प्रकार थाना प्रभारी ओमती नीरज वर्मा को  गांंधी भवन (टाउन हाल) के पास चमन सोनकर मादक पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 1 किलो 200 ग्राम गांजा कीमती 10 हजार रुपए का होना पाया गया, जिसे जब्त करते हुये आरोपी चमन लाल सोनकर उम्र 63 वर्ष निवासी भरतीपुर ओमती के विरूद्ध  8, 20 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुये पूछताछ की जा रही है।

 

खबरें और भी हैं...