पुलिस चेकिंग में आम आदमी के साथ अभद्रता, मामला मंत्री तक पहुंचा

Police misbehaving women during vehicle checking
पुलिस चेकिंग में आम आदमी के साथ अभद्रता, मामला मंत्री तक पहुंचा
पुलिस चेकिंग में आम आदमी के साथ अभद्रता, मामला मंत्री तक पहुंचा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। वाहन एवं पुलिस चेकिंग के नाम पर आम आदमी के साथ अभद्रता किए जाने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐंसा ही एक वाक्या यहां देखने को मिला जब शराब पिए हुए एक सिपाही ने चेकिंग के नाम पर एक पूरे परिवार को रोक लिया और महिलाओं के सामने ही अभद्रता शुरू कर दी। इस संबंध में बताया गया है कि अधारताल क्षेत्र में गुरुवार रात करीब 12 बजे चेकिंग के दौरान दो सिपाहियों द्वारा एक परिवार से अभद्रता किए जाने के मामले में उस समय हंगामा मच गया, जब सम्बंधित परिवार ने सामाजिक न्याय मंत्री लखन घनघोरिया को मामले की जानकारी दी। उन्होंने तुरंत पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी दी।

सीएसपी पहुंचे घटना स्थल पर

उसी दौरान सीएसपी ओमती भी, जो कि गश्त पर थे, अधारताल पहुंच गए। रात एक बजे तक चले हंगामे के बाद उन सिपाहियों को वापस लाइन हाजिर होने को कह दिया गया, जो कि अधारताल थाने को भेजे गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी अमित सिंह ने इस मामले को गंभीरता से लेकर सिपाहियों को अपने सामने बुलाकर स्पष्टीकरण भी मांगा है। इस कार्रवाई को अधारताल पुलिस द्वारा छुपाने की कोशिश भी की गई तथा उन सिपाहियों के नाम भी नहीं बताए हैं, जिन पर   अभद्रता का आरोप है।  रिश्तेदारी से लौट रहे कुछ लोगों, जिनके साथ महिलाएं भी थीं, की चैकिंग के दौरान  अधारताल में अभद्रता करने वाला एक सिपाही शराब पिए हुए था। नई भर्ती वाले इस सिपाही एवं उसके साथी को लाइन भेजने के बाद अगली कार्रवाई  की जा रही है।

बेटिकट यात्रियों की चेकिंग

बेटिकट यात्रा करने वालों के खिलाफ सीनियर डीसीएम कोचिंग मनोज कुमार गुप्ता ने अपनी टीम के साथ जबलपुर से सागर तक टिकट चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान करीब आधा दर्जन  ट्रेनों में चेकिंग कर 232 प्रकरण बनाए गए।, जिसमें 1.35 लाख रुपए का जुर्माना वसूल किया गया।

Created On :   14 Jun 2019 7:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story