दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी जी ने CBI का नाम बदलकर 'सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इलीगल माइनिंग' कर दिया : राहुल

April 27th, 2018

डिजिटल डेस्क, भटकल। राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कर्नाटक चुनाव से पहले बीजेपी और पीएम मोदी पर खनन कारोबारी रेड्डी बंधुओं की मदद करने का आरोप लगाया है। विधानसभा चुनाव के लिए रेड्डी बंधुओं को टिकट देने को लेकर राहुल गांधी पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा मोदी जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का नाम बदलकर केंद्रीय अवैध खनन ब्यूरो कर दिया है।

 

जनसभा को संबोधित करते हुए बोले राहुल  

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार के दौरान भटकल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने CBI का नाम बदल दिया है और यहां आकर कहते हैं कि वो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने ये भी कहा कि ये बिल्कुल सच है कि पीएम मोदी सिर्फ अपने  मन की बात करते हैं । मोदी का लक्ष्य कर्नाटक की संपत्ति रेड्डी बंधुओं और कुछ अमीर लोगों के हाथ में देना है लेकिन कांग्रेस कभी भी ऐसा नहीं होने देगी।

 

 

झूठ बोलने और नफरत फैलाने का आरोप

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर झूठ बोलने और नफरत फैलाने का आरोप भी लगाया है। उन्होंने कहा पीएम मोदी देश को आगे नहीं ले जा सकते हैं। जब वो मंच पर खड़े होते हैं तो उनके एक तरफ येदियुरप्पा खड़े होते हैं जो जेल में कुछ समय बिता चुके हैं। दूसरी तरफ जेल की सजा काट चुके चार अन्य लोग। यही लोग मंच से भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं। इस बार यहां पूरी टीम भी है। रेड्डी बंधुओं और उनकी टीम को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए 8 टिकटें दी गई हैं। वो जैसे ही जेल से निकले पीएम मोदी ने उन्हें क्लीनचिट दे दी।

 

 

पीएम के चुप्पी पर राहुल का वार

वहीं राहुल गांधी ने मोदी की चुप्पी को लेकर कहा कि नीरव मोदी सहित कई लोग जनता के पैसे लूटकर देश से फरार हो गए लेकिन लेकिन मोदीजी ने इस बारे में एक शब्द नहीं बोले। इसके अलावा भी मोदी जी ने किसान ऋण छूट, देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार पर भी कभी कुछ नहीं कहा।

 

 

ट्वीट कर साधा निशाना

सभा से पहले राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट भी किया था। राहुल ने लिखा था कि येदियुरप्पा और रेड्डी बंधुओं ने सत्ता में रहते हुए कर्नाटक को लूटा। हमारी सरकार उन्हें न्याय के दायरे में लाई। अब पीएम मोदी उनमें से आठ को जेल से बाहर निकालकर विधानसभा भेजना चाहते हैं। ये कर्नाटक के हर ईमानदार नागरिक और उसके भावना का अपमान है।

 

 

बीजेपी से सीएम पद का चेहरा हैं येदियुरप्पा

बता दें कि येदियुरप्पा कर्नाटक में बीजेपी के सीएम पद का चेहरा हैं। बीजेपी ने निर्णय लिया है कि वो  रेड्डी बंधुओं, सोमा शक्षेरा रेड्डी और करुणाकरण के जरिए प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। वहीं विपक्ष ने इन दोनों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।

 

 

कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार हैं सिद्धारमैया

कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार सिद्धारमैया दो जगहों से चुनाव लड़ रहे हैं। इस पर बीजेपी ने भी निशाना साधा है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि उन्हें हार का डर है इसलिए वो दो जगहों से मैदान पर उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बादामी से श्रीरामुलू के चुनाव लड़ने से सिद्धारमैया परेशान हैं। यहां उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

 



12 मई को मतदान, 15 को मतगणना 

गौरतलब है कि कर्नाटक में 225 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 मई को चुनाव होने हैं। 15 मई को मतगणना होगी। इसी चुनाव में विजय हासिल करने के लिए कांग्रेस और बीजेपी सहित अन्य पार्टियां जोरों से प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं।