रेलवे स्टेशन की जाम हुई लिफ्ट, 45 मिनट तक फंसे रहे 15 यात्री

Railway stations lift jammed, 15 passengers stranded for 45 minutes
रेलवे स्टेशन की जाम हुई लिफ्ट, 45 मिनट तक फंसे रहे 15 यात्री
सतना रेलवे स्टेशन की जाम हुई लिफ्ट, 45 मिनट तक फंसे रहे 15 यात्री

डिजिटल डेस्क, सतना। रेल जंक्शन के प्लेटफार्म-1 पर लगी लिफ्ट अचानक जाम हो जाने से 15 यात्री अंदर फंस गए, जो 45 मिनट तक जिंदगी और मौत के बीच जूझते रहे। उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद टेक्निशियन की मदद से बाहर निकाला गया।  इस घटना ने लिफ्ट के मेंटीनेंस पर भी सवालियां निशान लगा दिए हैं। जानकारी के मुताबिक बुधवार रात को तकरीबन साढ़े 7 बजे प्लेटफार्म 2 से 1 पर आने के लिए 15 यात्री लिफ्ट में सवार हो गए, मगर नीचे आते-आते पावर सप्लाई ठप होने से लिफ्ट के गेट जाम हो गए और अंदर पंखे भी जवाब दे गए। अचानक हुई घटना से यात्री घबराकर बाहर निकलने के लिए शोर मचाने लगे। तब उनकी आवाज सुनकर बाहर खड़े लोगों ने फौरन रेल कर्मियों को सूचित किया तो गेट खोलने की कोशिश में लग गए।
अंधेरे और उमस से फैली घबराहट ---
पावर सप्लाई नहीं होने से लिफ्ट के अंदर अंधेरा छा गया, तो पंखे बंद होने से लोगों को भारी उमस का सामना करना पड़ा, जिससे अंदर फंसे 15 यात्रियों में घबराहट फैल गई। हर कोई जल्द से जल्द बाहर आने के लिए चीख-पुकार मचाने लगा, गर्मी से सभी का हाल-बेहाल था।
टेक्निशियन के आने पर खुले गेट---
अफरा-तफरी मचने के बाद रेल प्रशासन ने टेक्निशियन पवन कुमार को बुलाया, जिन्होंने काफी जद्दोजहद के बाद लिफ्ट का गेट खोला, जिसके बाद यात्री बाहर निकल पाए और सभी ने राहत की सांस ली। लगभग 45 मिनट तक लिफ्ट में फंसे रहने से उनकी हालत पस्त हो चुकी थी, हालांकि किसी को अस्पताल ले जाने की जरूरत नहीं पड़ी और कुछ देर आराम करने के बाद यात्री अपने-अपने रास्ते चले गए। इस घटनाक्रम ने एक बार फिर रेल प्रशासन की लापरवाही उजागर कर दी है। स्टेशन में लिफ्ट लगाए जाने के बाद से ही इसमें खराबी आती रही है, मगर जिम्मेदार अधिकारी मेंटीनेंस और सुरक्षा की तरफ ध्यान नहीं देते हैं।

Created On :   18 Aug 2022 11:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story