comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

राहत -13 महीने बाद रेलवे स्टेशन पर खुले जनरल टिकट के काउंटर्स

राहत -13 महीने बाद रेलवे स्टेशन पर खुले जनरल टिकट के काउंटर्स

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कोरोनाकाल में देर से ही सही लेकिन 13 महीनों के लंबे अंतराल के बाद रेलवे में जनरल टिकट की बिक्री शुरू हो गई है। रेलवे बोर्ड की मंजूरी मिलने के बाद पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन ने जनरल टिकट काउंटर्स खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं, अभी तक रेलवे रिजर्वेशन के नाम पर यात्रियों से 15 रुपए अतिरिक्त वसूल कर रहा था। जो आज से सामान्य श्रेणी के यात्रियों को नहीं देना होगा। 
यात्रियों को होगा लाभ 
 रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विश्व रंजन ने बताया कि कोरोनाकाल की शुरुआत के साथ ही मार्च 2020 में जनरल टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी, जो मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात 12 बजे से शुरू हो गई है। शुरुआती दौर में पमरे से होकर गुजरने वाली इटारसी-सतना स्पेशल, सतना-छिवकी स्पेशल और बीना-कटनी मुड़वारा स्पेशल में यात्री जनरल टिकट लेकर सामान्य कोचों में सफर कर सकेंगे। जिसका लाभ जबलपुर सहित अन्य क्षेत्रों के यात्रियों को होगा। 
पमरे ने तोड़ा 18 वर्षों का रिकॉर्ड 
 पश्चिम मध्य रेलवे ने माल ढुलाई के मामले में 18 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़कर नया कीर्तिमान बनाया है। पमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरियार के अनुसार वित्त वर्ष 2020-21 में पमरे ने 43.72 िमलियन टन की ढुलाई की है, जो पिछले वर्ष के 39.89 मिलियन टन की तुलना में 9.60 प्रतिशत अधिक है। वित्तीय वर्ष 2020-21 के जनवरी माह में अब तक की सबसे अधिक 4.19 मिलियन टन की ढुलाई की, जो 18 वर्षों में सबसे अधिक है।
 

कमेंट करें
VPQKj