मरम्मत अटकी, संयुक्त खाते में मामला उलझने से थिगड़े लगना भी बंद

Repair stalled, collision in joint account due to closure
मरम्मत अटकी, संयुक्त खाते में मामला उलझने से थिगड़े लगना भी बंद
मरम्मत अटकी, संयुक्त खाते में मामला उलझने से थिगड़े लगना भी बंद

डिजिटल डेस्क जबलपुर । बड़ी मशक्कत के बाद जबलपुर दमोह सड़क में कुछ सुधार और थिगड़े लगने की गुंजाइश बनी तो मध्य प्रदेश रोड डेवलपमेंट कार्पोरेशन और ठेका कंपनी के बीच संयुक्त एकाउंट में कुछ तकनीकी समस्या हुई, जिसके बाद यह काम थम गया। अब जबलपुर से दमोह तक 100 किलोमीटर के दायरे में बस्ती वाले हिस्से में सड़क में अब भी गड् नजर आ रहे हैं। कुछ हिस्सों में तो यह सड़क ज्यादा खराब हालत में पहुँच गई है। बारिश में डामर के 
थिगड़े लगाए भी नहीं जा सकते, लेकिन मरम्मत का जो रास्ता खुला था वह भी बंद सा नजर आ रहा है। सुधार अब कब होगा इसकी कोई तारीख तो नहीं है, लेकिन अभी फिलहाल इस मार्ग में चलना दु:खदायी बना हुआ है।  
गौरतलब है कि एमपीआरडीसी की इस सड़क में टोल से जो वसूली होती है वह संयुक्त खाते में जमा होती है। इस खाते से 3 करोड़ रुपए मरम्मत के लिए भुगतान किया जाना था, पर कुछ तकनीकी समस्या के चलते यह रुका जिसके बाद मरम्मत का काम भी थम गया है। वैसे इस मार्ग में टोल की वसूली  बीते सात सालों से हो रही है, लेकिन सड़क वैसी हालत में कभी नहीं रही जैसे कोई टोल वाली सड़क होती है। यह मार्ग निर्माण के एक साल बाद जो खराब हुआ तो फिर कभी सपाट और चिकना नहीं हो सका। इस सड़क के किनारे बसे गाँव और बस्तियों के लोग शिकायत करते हैं कि सड़क को बेहतर बनाए रखा जाए पर ऐसी शिकायतें का कभी समाधान नहीं हो सका। भोपाल से लेकर जबलपुर तक इसकी सुधार की फाइलें वर्षों से चल रही हैं। मरम्मत थमने को लेकर एमपीआरडीसी के डीएम राजेन्द्र चंदेल के अनुसार सयुक्त भुगतान संबंधी कुछ समस्या के चलते मरम्मत जो पूरी नहीं हो सकी है, उसको बारिश के बाद तुरंत बाद चालू कर दिया जाएगा। हमारी कोशिश यही है कि इस मार्ग में निकलने के दौरान जनता को िकसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दिशा में हमारी कोशिश जारी है।  

Created On :   17 Aug 2020 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story