दैनिक भास्कर हिंदी: लिफ्ट देकर लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार, तीन वारदातों का खुलासा

November 10th, 2019


डिजिटल डेस्क सतना।  लिफ्ट देकर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को पुलिस की संयुक्त टीम ने बाइपास रोड पर एक और वारदात की योजना बनाते पकड़ लिया। जिनके कब्जे से गाड़ी समेत 6 लाख 60 हजार माल बरामद किया गया है। आरोपियों ने जिले में तीन लूट करने का खुलासा भी कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मैहर व सिविल लाइन थाना क्षेत्र में एक माह के भीतर तीन वारदात दर्ज की गईं, जिनमें अपराधियों ने एक ही तरीका अपनाया था।  
एसपी रियाज इकबाल ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच को काम पर लगा दिया। इस दल ने सभी पीडि़तों से पूछताछ करने के अलावा मुखबिरों के जरिए सुराग जुटाए तो सायबर सेल का सहयोग लिया और सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी खंगाले। लगभग दो माह की कड़ी मशक्कत के बाद अहम सुराग हाथ लग चुके थे। इसी बीच 8 नवम्बर की शाम को खबर मिली की सफेद रंग की बोलेरो क्रमांक एमपी-17सीबी-6632 में दो लोग रीवा रोड बाईपास पर किसी को लूटने की इरादे से मौजूद हैं। लिहाजा पुलिस टीम ने मौके पर जाकर घेराबंदी करते हुए दोनों बदमाशों को पकड़ लिया, जिनकी पहचान देवेन्द्र यादव पुत्र जुगराज यादव 24 वर्ष निवासी शिवपुरवा, थाना गोविंदगढ़ जिला रीवा और कमलेश विश्वकर्मा पुत्र दुर्गा प्रसाद विश्वकर्मा 25 वर्ष निवासी महसांव थाना गुढ़ जिला रीवा के रूप में की गई। बदमाशों ने पूछताछ में जुर्म स्वीकार कर तीन वारदातों का खुलासा किया और लूट में इस्तेमाल की गई बोलेरो के अलावा दो मोबाइल, सोने की चेन, अंगूठी व 6 हजार नगदी बरामद करा दी। बताया गया है कि आरोपी देवेन्द्र पर सतना के अलावा रीवा में भी चोरी, लूट जैसे गंभीर अपराध दर्ज हैं। आरोपियों ने अपने गृह जिले समेत आसपास के जिलों में इसी तरह की 7 और वारदातों को अंजाम देने का भी खुलासा किया है।

ये मामले खुले
केस-1
शातिर बदमाशों ने 7अगस्त 2019 को विवेक नगर मैहर निवासी जयंती चक्रवर्ती पति स्वर्गीय साधन चक्रवर्ती 65 वर्ष संडर्शन कम्पनी गेट के पास दोपहर करीब 2 बजे मैहर तक पहुंचाने का झांसा देकर गाड़ी में बैठा लिया और बीच रास्ते पर मोबाइल, सोने की चेन, अंगूठी व नगदी छीनने के बाद नीचे उतार कर भाग निकले। पीडि़ता की शिकायत पर मैहर थाने में धारा 392, 506, 34 के तहत कायमी की गई थी।

केस-2
वहीं 23 अगस्त 2019 को सरलानगर निवासी मनीषा शुक्ला पति गिरजाशंकर शुक्ला 32 वर्ष को ओवर ब्रिज मैहर से लिफ्ट देकर एन्ड्रायड फोन छीन लिया था। इस मामले में भी महिला की शिकायत पर धारा 392 व 34 के तहत मुकदमा पंजीबद्ध किया गया था।

केस-3
तीसरी वारदात सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अंजाम दी गई, जहां चूड़ामणि सेन पुत्र रामभरोसा सेन 57 वर्ष निवासी मुड़हा खुर्द थाना सिंहपुर को 10 सितम्बर 2019 की दोपहर को कोठी तिराहे के पास से पन्ना नाका तक छोडऩे के बहाने गाड़ी में बैठाया और 22 हजार रुपए का चूना लगाकर बदमाश बोलेरो समेत चम्पत हो गए थे। पीडि़त की शिकायत पर थाना 379 का मुकदमा दर्ज किया गया था।

टीम होगी पुरस्कृत
बदमाशों को पकडऩे वाले टीम में मैहर टीआई देवेन्द्र प्रताप सिंह चौहान, सिंहपुर थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी, कोटर थाना प्रभारी गोपाल चौबे, सायबर सेल प्रभारी अजीत सिंह, एसआई यूएस मिश्रा, विक्रम पाठक, पीएसआई योगेन्द्र कुम्हरे, प्रधान आरक्षक आरके पटेल, दीपेश कुमार, सुशील चन्द्र, राजेश सिंह, लाखन पंडा, आरक्षक  वीपेन्द्र मिश्रा, अशलेन्द्र सिंह, अरविंद सिंह, रमाकांत तिवारी, जगदीश गोंड़, वाजिद खान, अभिषेक पांडेय, राहुल सिंह, नीरज सिंह, नागेन्द्र यादव, अनिल सिंह, पंकज मिश्रा, शिवम तिवारी और अनिल द्विवेदी शामिल रहेे। पुलिस कप्तान ने इस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।