एंजियोप्लास्टी का एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही क्लेम

SBI General Insurance Company is not giving claim for angioplasty
एंजियोप्लास्टी का एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही क्लेम
बीमित का आरोप कि हमारे साथ गोलमाल किया जिम्मेदारों ने एंजियोप्लास्टी का एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी नहीं दे रही क्लेम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनी किस तरह आम लोगों के साथ धोखा कर रही है इसकी लगातार शिकायतें पीड़ितों द्वारा की जा रही हैं। बीमा कंपनियों के नए-नए कारनामें खुलकर सामने आ रहे हैं। बीमा कंपनी द्वारा क्लेम रिजेक्ट करना व कैशलेस नहीं करना यह तो आम बात हो गई है। परेशान होकर बीमित बीमा कंपनियों के चक्कर लगाते हैं पर वहाँ से किसी तरह का लाभ नहीं मिलने की स्थिति में कंज्यूमर कोर्ट व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में अपनी शिकायत देते हुए न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर-9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

तीन साल से भटक रहा पॉलिसी धारक क्लेम के लिए

जबलपुर दमोह रोड निवासी कमलेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ था। प्रतिवर्ष प्रीमियम भी जमा कराते आ रहे थे। वर्ष 2019 में अचानक स्वास्थ्य खराब होने के कारण निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। वहाँ चैकअप कराने के बाद चिकित्सकों ने एंजियोप्लास्टी की सलाह दी और तुरंत उनके द्वारा इलाज भी किया गया। बीमा कंपनी के अधिकारियों को कैशलेस के लिए मेल किया गया पर जिम्मेदारों ने यह कहते हुए गोलमाल कर दिया कि आपको इलाज के बाद जल्द ही पूरा क्लेम दिया जाएगा।

बीमित ने ठीक होने के बाद बीमा कंपनी में सारे बिल सबमिट किए तो अनेक प्रकार की खामियाँ निकाली गईं और उसके बाद जिम्मेदारों ने यह कह दिया कि आपको बीपी की बीमारी है। इसलिए हम आपको क्लेम नहीं देंगे। बीमित के द्वारा सारे दस्तावेज दिए गए कि बीपी की बीमारी नहीं है उसके बाद भी एसबीआई के अधिकारी मानने को तैयार नहीं हैं और पिछले तीन साल से क्लेम के लिए बीमित भटक रहा है। परेशान होकर बीमित अब जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में शिकायत देने की तैयारी कर रहा है।

Created On :   16 Dec 2022 12:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story