शरद पवार ने की बाल ठाकरे की तारीफ, उद्धव बोले- ये स्नेह पहले क्यों नहीं दिखाया

ShivSena supremo Uddhav Thackeray target on Sharad Pawar for this
शरद पवार ने की बाल ठाकरे की तारीफ, उद्धव बोले- ये स्नेह पहले क्यों नहीं दिखाया
शरद पवार ने की बाल ठाकरे की तारीफ, उद्धव बोले- ये स्नेह पहले क्यों नहीं दिखाया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा लिए गए साक्षात्कार में शरद पवार का दिवंगत बाल ठाकरे की तारीफ करना शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को रास नहीं आया। उद्धव ने गुरुवार को कहा कि जब पवार ने बतौर मुख्यमंत्री बालासाहब को गिरफ्तार करने की तैयारी की थी, तब उनका यह स्नेह कहां चला गया था। उन्होंने कहा कि बालासाहब को समझने के लिए किसी को 50 साल लगता है, तो कोई अब तक नहीं समझ सका। शिवसेना प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य नीलम गोर्हे की लिखी किताब शिवसेना में 20 साल के विमोचन के मौके पर उद्धव ने कहा कि शिवसेना प्रमुख का फैसला कभी गलत नहीं था। यही बात पवार के इंटरव्यू से भी साबित हुई। 

पवार के साक्षात्कार पर उद्धव का कटाक्ष

उद्धव ने कहा कि पवार साहब ने मंडल आयोग का भूत खड़ा किया था। शिवसेना प्रमुख ने आर्थिक आधार पर आरक्षण की वकालत की तो मंडल आयोग का भूत खड़ा कर शिवसेना तोड़ने की कोशिश की गई।  शिवसेना प्रमुख ने जो भूमिका अपनाई थी यदि उस वक्त उसे माना गया होता, तो आज जातिवाद की वजह से जो परिस्थिति पैदा हुई है, वह नहीं होती। बालासाहब शुरुआत से ही इस बात के पक्षधर थे कि आरक्षण जातीय नहीं बल्कि आर्थिक आधार पर होना चाहिए। लेकिन उस वक्त किसी ने यह बात नहीं मानी। 

उस वक्त नहीं दिखाया स्नेह

50 साल तक बालासाहब इन्हीं विषयो पर बोलते रहे पर तब किसी ने उनका समर्थन नही किया। बालासाहब जरूरत पड़ी तो किसी की भी आलोचना करने से पीछे नही हटे, लेकिन किसी की पीठ पर छुरा नही घोपा। उद्धव ने पवार पर तंज कसते हुए कहा कि जब शिवसेना प्रमुख को गिरफ्तार करने की कोशिश की गई थी। तब उनके प्रति कोई सहानुभूति नही दिखाई थी। उन्हें जेल भेजने में सभी लगे थे। 1993 में हुए दंगो को लेकर वर्ष 2000 में बालासाहब को गिरफ्तार करने की कोशिश हुई थी। उस वक्त वे 70 साल के थे। तब बालासाहब के प्रति स्नेह नहीं दिखाया।

Created On :   22 Feb 2018 1:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story