75000 हजार स्टार्टअप के साथ भारत दुनिया का तीसरा राष्ट्र

SIRT Bhopal: India is the third nation in the world with 75000 thousand startups
75000 हजार स्टार्टअप के साथ भारत दुनिया का तीसरा राष्ट्र
SIRT भोपाल 75000 हजार स्टार्टअप के साथ भारत दुनिया का तीसरा राष्ट्र

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सागर इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी (एस.आईआरटी) भोपाल में उद्यमिंता प्रोत्साहन सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन अखिल भारतीय स्वदेशी जागरण मंच के साथ संयुक्त रुप से किया गया।

इस कार्यक्रम में सेज समूह के चेयरमेन इंजी. संजीव अग्रवाल तथा मुख्य अतिथि के रूप में श्री सतीश कुमार जी आर्थिक विशेषज्ञ एवं अखिल भारतीय संह संघठक, स्वदेशी जागरण मंच, आरजीपीवी के कुलपति डॉ सुनील कुमार, बंसल ग्रुप के ज्वाइंट सेक्रेट्री डॉ. संजय जैन, स्वायत रोबोट्स के को फाउंडर, श्री संजीव शर्मा, डायरेक्टर स्कूल ऑफ आईटी आरजीपीवी डॉ. संजीव शर्मा उपस्थित थे।

कार्यक्रम के उदबोधन में सेज समूह के चेयरमेन इंजी. संजीव अग्रवाल नेे कहा की आज भारत को आत्मनिर्भर बनने के लिए छोटे से छोटे उद्योगो और व्यावसायों को विस्तार करने की योजना बनना होगी। आत्मनिर्भर बनने के लिए भारत पूरी तरह से सक्षम है केवल समाज की आंतरिक शक्ति को जागृत करने को आवश्यकता है।
यूएनओ द्वारा घोषित 21 अगस्त विश्व उद्यमिता दिवस का ध्यान रखते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सतीश कुमार जी ने कहा की सावलम्बी भारत अभियान में हम लोग स्वरोजगार को आपनायेंगे ओर देश को समृद्ध बनायेंगे। उन्होंने कहा देश के 15 करोड़ युवाओं के साथ भारत इस समय बहुत तेजी से उद्यमिता के राह पर चल पड़ा है।

कार्यक्रम को आगे बड़ाते हुए आरजीपीवी के कुलपति डॉ सुनील कुमार ने इस गरिमामय कार्यक्रम में उपस्थित सभी छात्रों को हमेशा बड़ा सोचने की सन्देश दिया।
कार्यक्रम के अंत में जागरण मंच के ओर से श्री सजीव अग्रवाल एवं अन्य अतिथियों को उनके योगदान के लिए प्रशंसा पत्र दिया गया। 

एसआईआरटी के डायरेक्ट डॉ. राजीव श्रीवास्तव ने उपस्थित सभी अतिथियो के प्रति अपना आभार व्यक्त किया तथा छात्रों को जिंदगी में आत्मनिर्भर बनने के लिये प्रेरित किया ।

इस मौके पर सेज समूह के चेयरमेन इंजी. संजीव अग्रवाल, वाईस चेयरमेन डॉ. प्रशांत जैन ने सभी गणमान्य अतिथियों को धन्यवाद दिया।

Created On :   29 Aug 2022 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story