परेशान हो रहे उपभोक्ता, नहीं हो रही कार्रवाई: पॉलिसी की कॉपी भी नहीं दे रही स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी

October 24th, 2021

डिजिटल डेस्क जबलपुर। हेल्थ इंश्योरेंस कराने के बाद पॉलिसीधारक को एक सहारा होता है कि वक्त पर हमारे काम आएगी लेकिन उस उम्मीद पर तब पानी फिर जाता है, जब कंपनी के अधिकारी क्लेम देने से बचने बीमित को परेशान करने लगते हैं। कई तरह के दावे व वादे बीमा कंपनियों के द्वारा किए जा रहे हैं पर अंतिम दौर में क्लेम स्वीकृत करने के बाद अचानक रिजेक्ट करने में लगी हैं। अब तो बीमा कराने पर पॉलिसी की कॉपी भी नहीं भेजी जा रही है। जब माँगी जाती है तो अनेक तरह की बहानेबाजी बीमा कंपनी के जिम्मेदार करने में लगे रहते हैं।
इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ
इस तरह की समस्या यदि आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर, जबलपुर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
बीमा कराने के बाद उपभोक्ताओं को कैशलेस का कार्ड भी नहीं दिया जा रहा
सतना जिला के ग्राम सोहास निवासी पेशकार सिंह ने शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से उन्होंने स्वास्थ्य बीमा कराया था। हमें बताया गया कि आपकी पॉलिसी नंबर पी/ 200000/02/2022/000048 है और उसके बाद से वे लगातार बीमा कंपनी व एजेंट, सेल्स मैनेजर से संपर्क कर रहे हैं पर पॉलिसी नहीं दी जा रही है। बीमा कंपनी के टोल फ्री नंबर पर भी संपर्क किया गया पर वहाँ फोन रिसीव करने वाले जिम्मेदार अधिकारी किसी तरह का उत्तर नहीं दे रहे हैं। पॉलिसी में परिवार के पूरे सदस्यों के नाम हैं। पीडि़त का आरोप है कि पॉलिसी तो दूर की बात है हमें तो बीमा कंपनी ने कैशलेस का कार्ड तक नहीं भेजा है।
लाभ कमाने का धंधा बनाया
जानकारों का कहना है कि स्टार हेल्थ के अधिकारियों ने बीमा पॉलिसी को लाभ का धंधा बना लिया है। अगर पॉलिसी व कैशलेस कार्ड सभी के घर भेज दिया जाएगा तो उन्हें क्लेम देना पड़ेगा। क्लेम न देना पड़े इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से ही बीमित के घर पॉलिसी नहीं भेजी जा रही है। वहीं इस संबंध में बीमा कंपनी के जिम्मेदारों से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा किसी तरह का उत्तर नहीं दिया जा रहा है।
 

 

खबरें और भी हैं...