कंटेनमेंट क्षेत्र की फेंसिंग तोड़कर खोल दिया रास्ता

The path opened by breaking the fencing of the container area
कंटेनमेंट क्षेत्र की फेंसिंग तोड़कर खोल दिया रास्ता
कंटेनमेंट क्षेत्र की फेंसिंग तोड़कर खोल दिया रास्ता

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए जिले में करीब 40 दिनों से लॉकडाउन जारी है। इस दौरान फालतू सड़क पर घूमने वालों व लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। जिले में अब तक पुलिस द्वारा 1738 लागों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं गोहलपुर कंटेनमेंट क्षेत्र की फेंसिंग तोड़कर रास्ता खोले जाने की शिकायत पर भी मामला दर्ज किया गया है। 
सूत्रों के अनुसार लॉकडाउन के चलते नर्मदा नगर नई बस्ती में कोरोना पॉजिटिव मरीज के पाए जाने के बाद कोरोना का फैलाव रोकने के लिए क्षेत्र को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर क्षेत्र में गली-सड़कों को कटीले तार की फेंसिंग कर बंद कर दिया गया था। बीती रात से सुबह के बीच तत्वों द्वारा लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए तार की फेंसिंग को तोड़कर रास्ता खोल दिया गया। रास्ता खुलने से लोगोंं की आवाजाही के कारण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया था। जानकारी लगने पर नगर निगम के दमोहनाका जोन के कर संग्रहक विजय विश्वकर्मा द्वारा इसकी लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी। उक्त शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात तत्वों के खिलाफ शासकीय आदेश का उल्लंघन कर शासकीय सम्पत्ति को नुकसान पहुँचाकर जन सामान्य के जीवन को संक्रमण के खतरे में डालने के आरोप में धारा 188, 269 भादंवि एवं 3(1) लोक सम्पत्ति नुकसान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
वीडियो हुआ वायरल 
मंडी मदार टेकरी में भीड़ व पुलिस के बीच हुए विवाद का पूरा वीडियो किसी ने मोबाइल पर बनाया और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पुलिस ने दिखाई सख्ती 
इस घटना के बाद पुलिस टीम ने लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सख्ती दिखाई और जो सड़क पर नजर आ रहा था उसे बल प्रयोग कर हटाया जा रहा था। उधर पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्रीय लोगों से अपील की है कि वे घरों के अंदर रहकर सुरक्षित हैं और इसका पालन करते हुए पुलिस का सहयोग करें।

Created On :   1 May 2020 8:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story