किराया बढ़ाने रोके जाएँगे बसों के पहिए -25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग 

The wheels of buses will be stopped to increase the fare - Meeting of all bus operators on February 25
किराया बढ़ाने रोके जाएँगे बसों के पहिए -25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग 
किराया बढ़ाने रोके जाएँगे बसों के पहिए -25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग 

डिजिटल डेस्क जबलपुर । महँगाई की मार झेल रहे लोगों को अब बसों के किराए में बढ़ोत्तरी का झटका लगने वाला है। बस संचालकों ने साफ कर दिया है कि मौजूदा किराए में बसों का संचालन संभव नहीं है। लिहाजा 25 फरवरी को सभी बस ऑपरेटरों की मीटिंग बुलाई गई है जिसमें बसों के पहिए जाम करने की घोषणा की सकती है। 
आईएसबीटी बस ऑपरेटर एसोसिएशन की सोमवार को भी इसी मुद्दे को लेकर बैठक बुलाई गई। ऑपरेटर्स का कहना रहा कि डीजल के दामों में तेजी से इजाफा हो रहा है जिससे बसों का संचालन कठिन होता जा रहा है। एसोसिएशन के अध्यक्ष  कमल किशोर तिवारी  की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हड़ताल करने का निर्णय लिया गया। इसकी फाइनल रूपरेखा तैयार करने के लिए सभी बस ऑपरेटर्स 25 फरवरी  को आईएसबीटी बस स्टैण्ड पर दोपहर 2 बजे एकत्रित होकर चकाजाम की घोषणा करेंगे। बैठक में एसोसिएशन के सचिव वीरेन्द्र साहू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शंकरदयाल शर्मा, बच्चू रोहाणी, मुकेश जैन, अजय पाठक, रवि उपाध्याय उदयचंद जैन, दिलीप मंगलानी, संजय समाधिया, संजू पटेल उपस्थित रहे।
पूरे संभाग में असर
इस बात के शुरूआती आसार नजर आने लगे हैं कि हड़ताल से पूरे संभाग के बस  संचालन पर असर पड़ेगा। बस ऑपरेटर्स का कहना है कि जबलपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मण्डला, डिण्डौरी, कटनी एवं नरसिंहपुर से बसों का संचालन रोका जा सकता है। 
नियमों का पालन फिर भी कार्रवाई
बस ऑपरेटर्स का यह भी कहना रहा कि परिवहन विभाग के अधिकारी ऊपरी दबाव में ऐसी बसों के खिलाफ भी चालानी कार्यवाही कर रहे हैं जो सभी नियम कानूनों का पालन कर रही हैं। इस तरह की कार्यप्रणाली पर रोक नहीं लगती है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। 
 

Created On :   23 Feb 2021 8:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story