दोस्त को नहर में फेंकने वाले तीन दोस्त गिरफ्तार, चोरी की वारदात छिपाने कर दी हत्या

Three friends accused of the murder of their partner are arrested
दोस्त को नहर में फेंकने वाले तीन दोस्त गिरफ्तार, चोरी की वारदात छिपाने कर दी हत्या
दोस्त को नहर में फेंकने वाले तीन दोस्त गिरफ्तार, चोरी की वारदात छिपाने कर दी हत्या

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पहले चार दोस्तों ने साथ मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम देने की योजना बनायी, फिर चोरी की और सामान लेकर जब सभी भागने लगे तो विनय नामक युवक को गन्ने के खेत की बाड़ी में लगे तार से करंट लग गया, जिसके बाद वह बेहोश हो गया। साथियों ने बेहोशी की हालत में विनय कुर्मी को नहर में फेंक दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। पनागर थाना क्षेत्र में हुई अंधी हत्या का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि 12 अगस्त 2018 को पुरूषोत्तम पटेल निवासी ग्राम पौला थाना मझोली द्वारा थाना रांझी में सूचना दी गयी थी कि उसका बेटा विनय पटेल उम्र 22 वर्ष रिछाई स्थित पारले बिस्किट फैक्ट्री में काम करता था, जिसका कुछ पता नहीं चल रहा है। सूचना पर थाना रांझी में गुम इंसान क्रमांक 154/18 कायम कर जांच में लिया गया। 13 अगस्त 2018 को ग्राम जलगॉव थाना पनागर निवासी विनोद कोल उम्र 40 वर्ष के  द्वारा सूचना दी गयी कि एक अज्ञात मृतक का शव गांव के पास बड़ी नहर के पानी में उतरा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस के द्वारा शव को स्थानीय लोगों की मदद से निकलवाया गया, पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मृतक की शिनाख्तगी के प्रयास किये गये, जिस पर मृतक की शिनाख्त विनय कुमार पटेल उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम पौला मझोली के रूप में परिजनों द्वारा की गयी।  

पारले बिस्कुट फैक्ट्री में करता था काम
जांच के दौरान पता चला कि मृतक विनय पटेल के साथ प्रमोद कुशवाहा विगत एक वर्ष से रिछाई स्थित पारले बिस्कुट फैक्ट्री में काम करता था, जिससे गहरी दोस्ती थी। प्रमेद के द्वारा बिस्कुट से बिस्किट के कार्टून चोरी कर बेचने की भूमिका बनायी गयी एवं दिनांक 11 अगस्त 2018 को साथी राजा कुशवाहा, विनय पटेल, सौरभ सेन, एवं एक 16 वर्षीय किशोर के साथ बिस्किट का कार्टून चुराकर लुक छिपकर जा रहे थे। जाते समय प्रहलाद के खेत में गन्ने की बाडी में लगे तार से विनय को पैर में करंट लग गया, जिससे विनय गिर कर बेहोश हो गया। विनय को इलाज के लिये अस्पताल न ले जाकर चोरी की घटना को छिपाने के लिये मोटर सायकिल क्रमांक एमपी 20 एमएन 8278 में विनय पटेल को बेहोशी की हालत में 16 वर्षिय किशोर के साथ इमलिया पडरिया के रास्ते से ग्राम जलगांव के पास स्थित बड़ी नहर के पानी में ले जाकर फेंक दिया।

आरोपियों को किया गिरफ्तार
टीम के द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये आरोपी प्रमोद कुमार कुशवाहा, राजा कुशवाहा, सौरभ सेन एवं 16 वर्षिय किशोर को गिरफ्तार किया गया एवं घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल जब्त की गयी है। इस संबंध में एसपी श्री सिंह ने बताया कि पकड़े गये आरोपी प्रमोद कुशवाहा ने पूछताछ पर यह भी स्वीकार किया कि विनय पटेल से पूर्व में हिस्से बंटवारे को लेकर आपस में कहा सुनी हुई थी, उसने विनय की पहचान छिपाने के लिये विनय के जेब से विनय का आधार कार्ड, वोटर कोर्ड, एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड, निकाकर अपने पास रख लिया था, जिसे भी प्रमोद कुशवाहा की निशानदेही पर जब्त किया गया है।  

गिरफ्तार आरोपी
1- प्रमोद कुशवाहा पिता कल्लू कुशवाहा उम्र 28 वर्ष निवासी  विनोवा भावे वार्ड  पनागर
2- राजा कुशवाहा पिता सूरज कुशवाहा उम्र 18 वर्ष निवासी कछियाना मोहल्ला पनागर
3- सौरभ सेन पिता अर्जुन सेन उम्र 30 वर्ष निवासी कछियाना मोहल्ला पनागर
4- 16 वर्षीय किशोर निवासी कछियाना मोहल्ला    

 

Created On :   7 Jan 2019 11:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story