दैनिक भास्कर हिंदी: सट्टे की सच्चाई जाने नेता की गाड़ी से आए SP, TI निलंबित, 10 पर कड़ी कार्रवाई के आदेश

June 15th, 2018

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुरुवार को उस समय SP और कांग्रेसी पार्षद दल के बीच तीखी नोकझोंक हुई, जब वे पुलिस कप्तान से शहर में बिगड़ी कानून-व्यवस्था की शिकायत करने पहुंचे थे। पार्षदों द्वारा लगाए गए आरोपों पर SP का कहना था कि शहर में कहां पर जुआ सट्टा चल रहा, आप बताइए। इस पर नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर के साथ पार्षद विनय सक्सेना की कार में बैठकर SP खुद हकीकत जानने के लिए रवाना हुए। ब्यौहारबाग के पास जब पूरा काफिला पहुंचा, तब चाय-पान के टपरों के पीछे बैठकर सट्टा पट्टी लिख रहे युवकों को देखकर खुद SP नि:शब्द हो गए। उन्होंने तत्काल बेलबाग थाना प्रभारी एचआर पांडे को न सिर्फ सस्पेंड किया, बल्कि ब्यौहारबाग की बीट में तैनात सभी 10 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

इससे पहले कांग्रेस पार्षद दल ने नेपियर टाउन डकैती कांड, डॉ. शैफतउल्लाह की हत्या के साथ शहर में खुलेआम जुआ-सट्टा खिलाए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस-प्रशासन पर आरोप लगाया है कि शहर की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से भंग हो चुकी है। अपराधियों को भाजपा नेताओं का खुला संरक्षण है और हर वारदात के बाद पुलिस आम नागरिकों को बेवजह परेशान करती है। उस दौरान कांग्रेस नेता तेज कुमार भगत, संजय बघेल, संतोष दुबे, राजेश यादव, अभिषेक यादव, गुड्डू नबी, रवि सोनकर, नेकराम पटेल, आजाद अंसारी, श्रीकांत विश्वकर्मा द्वारा लगाए गए आरोपों की झड़ी को देखते हुए SP ने पहले नाराजगी जताई।

SP का कहना था कि शहर में ऐसा कुछ नहीं है। यदि ऐसा है तो चलकर बताइए, शहर में कहां पर जुआ सट्टा चल रहा है। सच्चाई से रूबरू होने पुलिस कप्तान अपनी कार के बजाए ज्ञापन देने गए नेताओं की कार में रवाना हुए। अचानक पुलिस कप्तान के रवाना होने पर उनके पीछे कांग्रेस नेताओं के साथ कई ASP , CSP और थाना प्रभारियों की गाड़ियां भी रवाना हुईं। सभी गाड़ियां ब्यौहारबाग, डॉ. पांडे अस्पताल के सामने पहुंचीं, जहां चाय-पान के टपरों के पीछे बैठकर कुछ युवक सट्टा लिखते हुए मिल गए। पुलिस की गाड़ियां देखकर भगदड़ मच गई, कई युवक नालों और दीवारों को कूदकर यहां-वहां भाग गए, लेकिन आठ-दस युवकों को पकड़ लिया गया। खुद SP शुक्ला ने कार से उतरकर दो युवकों को पकड़ा और उनकी तलाशी लेकर सट्टा पट्टी जब्त की।