comScore

कार और प्लॉट के लिए महिला को यातना, दहेज लोभियों के खिलाफ मामला दर्ज 

कार और प्लॉट के लिए महिला को यातना, दहेज लोभियों के खिलाफ मामला दर्ज 

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। केंट थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। महिला ने शिकायत में बताया कि ससुराल में उसे दहेज में प्लॉट व कार लाने की मांग की जाती थी। मांग पूरी न होने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था और मारपीट कर उसका जबरन गर्भपात करा दिया गया था। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर दहेज लोभियों की तलाश शुरू कर दी है।

एक वर्ष पूर्व हुआ था विवाह

सूत्रों के अनुसार थाने पहुंची महिला निहारिका ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसका विवाह 25 मई 2018 को अजीत सूरजमुखी के साथ हुआ था। शादी के बाद से पति अजीत, सास गायत्री बाई और ननद अनीता द्वारा दहेज कम मिलने का ताना देकर उसे प्रताडि़त करते हुए मायके से दहेज लाने के लिए दबाव बनाया जाता था। दहेज लाने से इनकार करने पर उसे ससुराल वाले मारपीट कर प्रताड़ित करते थे और और उसका जबरन गर्भपात भी कराया गया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने दहेज लोभी पति, सास व ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

फरार आरोपी की सम्पत्ति कुर्क होगी 

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में दुराचार के मामले में फरार आरोपी मनीष रैकवार की सम्पत्ति कुर्की के आदेश न्यायालय द्वारा जारी किए गये हैं। आरोपी मनीष रैकवार पिता राममिलन रैकवार उम्र 26 वर्ष निवासी पटेल मोहल्ला यादव कॉलोनी मामला दर्ज होने के बाद से फरार है। माननीय न्यायालय से धारा 82, 83 के तहत कार्यवाही हेतु निवेदन किया गया, जिस पर माननीय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी सुश्री अंजली शाह द्वारा आरोपी मनीष रैकवार को धारा 82 दण्ड प्रकरण संहिता के तहत 20 सितम्बर 2019 तक न्यायालय में हाजिर न होने पर उसकी अचल सम्पत्ति कुर्क किए जाने की कार्यवाही करने निर्देशित किया है।मामला दर्ज कर जांच में लिया है। 

कमेंट करें
IN1Ru