त्रिपुरा: बीजेपी और सीपीआई-एम के बीच झड़प में एक की मौत, 30 घायल

December 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा के सिपाहीजाला जिले के चरिलाम में बुधवार को बीजेपी और सीपीआई-एम के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें सीपीआई-एम के एक सदस्य की मौत हो गई और वामपंथी पार्टी और सत्तारूढ़ भाजपा के कम से कम 30 कार्यकर्ता और नेता घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार, 30 घायलों में से हिंसा के बाद दोनों पक्षों के लगभग 20 सदस्यों और कार्यकर्ताओं को अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी (सीपीआई-एम) के सदस्य 65 वर्षिय साहिद मिया ने गोविंद बल्लभ पंत मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दम तोड़ दिया, जबकि अन्य घायल व्यक्तियों का इलाज चल रहा है। सीपीआई-एम ने एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने उनके नेताओं और सदस्यों पर उस समय हमला किया जब उन्होंने चारिलम में अपने एक पार्टी कार्यालय को फिर से खोलने की कोशिश की।

पार्टी के घायल नेताओं में पूर्व वित्त एवं सूचना मंत्री भानु लाल साहा और जिला नेता प्रदेश राय शामिल हैं। घटना के तुरंत बाद माकपा ने गुरुवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। हालांकि, भाजपा ने सीपीआई-एम के आरोपों का खंडन किया और दावा किया कि माकपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी की एक रैली पर हमला किया जिसमें लगभग 15 पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए।

भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने कहा कि सीपीआई-एम और अन्य विपक्षी दल विधानसभा चुनाव से महीनों पहले राजनीतिक लाभ लेने के लिए त्रिपुरा में अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा कि अशांत चारिलम और आसपास के इलाकों में तनाव व्याप्त है। तनाव को और बढ़ने से रोकने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.