आगरा: फर्जी आधार कार्ड के साथ दो विदेशी महिलाएं गिरफ्तार

October 31st, 2022

डिजिटल डेस्क, आगरा। जिले की पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है क्योंकि दोनों के पास से फर्जी आधारकार्ड और पासपोर्ट मिले हैं। पुलिस के अनुसार, दोनों महिलाओं के पास कथित तौर पर फर्जी आधार कार्ड थे, जिन पर दक्षिणी दिल्ली का पता लिखा था और वे ताजगंज के एक होटल में ठहरी थीं। उनके पास से 33 हजार रुपये नकद और दो मोबाइल फोन बरामद किए गए।

उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के लिए जालसाजी), 471 (फर्जी दस्तावेज को असली के रूप में इस्तेमाल करना) और विदेशी अधिनियम, 1946 की धारा 16 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

ताजगंज के एसएचओ भूपेंद्र बलियान ने कहा, दो विदेशी नागरिकों के पास फर्जी आधार कार्ड थे। उनके मोबाइल फोन में मिले उनके पासपोर्ट की एक तस्वीर से संकेत मिलता है कि वे उज्बेकिस्तान की हैं। हम मामले की जांच के लिए स्थानीय खुफिया एजेंसी के साथ काम कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस को आधार में पते को सत्यापित करने के लिए कहा गया है। हमने उज्बेकिस्तान के दूतावास से भी संपर्क किया है।

सब-इंस्पेक्टर योगेश कुमार की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, दोनों महिलाओं ने शनिवार को होटल में चेक-इन किया था, जहां उन्होंने कमरा लेने के लिए आधार कार्ड जमा किया था।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.